पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शुभ समाचार:कोरोना से ठीक होने वाले 1500 पार, एक्टिव केस 113 ही बचे, रिकवरी रेट 92.88% पर पहुंचा

झाबुआ11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 17 दिनों में 219 केस सामने आए जो सितंबर से आधे है अगस्त से भी कम

अक्टूबर कोरोना के लिहाज से राहत भरा साबित हुआ। 17 दिन में सिर्फ 219 नए मरीज मिले। ये सितंबर में मिले मरीजों के औसत से आधा है। अगस्त में मरीजों की संख्या से भी काफी कम है। सबसे अच्छी खबर ये है कि अब तक मिले मरीजों में से 92.88 प्रतिशत मरीज ठीक हो चुके हैं।

17 सितंबर तक कुल 1645 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनमें से 1528 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। आधिकारिक तौर पर मौत 14 मरीजों की हुई है। ये कुल पॉजिटिव मरीजों का महज 0.85 प्रतिशत है।

जिले में ठीक हुए मरीजों का प्रतिशत नेशनल एवरेज से 5.08 प्रतिशत ज्यादा है। नेशनल एवरेज 87.8 का है। नए मरीज कम आने और होम आइसाेलेशन सिस्टम सितंबर में शुरू होने के बाद से अब कोविड केयर सेंटरों में भी मरीजों की संख्या बहुत कम हो गई है।

बाड़कुआं के कोविड केयर सेंटर में एक महीने पहले तक 190 मरीज रखे गए थे। अब यहां सिर्फ 2 मरीज हैं। कुल भर्ती मरीज 14 हैं। 99 होम आइसोलेट किए गए हैं। जिले में एक्टिव केस शनिवार तक सिर्फ 113 बचे थे। ये कुल मरीजों का सिर्फ 6.87 प्रतिशत है। 30 सितंबर को ये संख्या 264 थी। कुल मरीजों का 18.51 प्रतिशत।

एक नजर आंकड़ों पर
एक नजर आंकड़ों पर

जब मरीज घर पर तो डिस्चार्ज कैसे : ये सवाल कई लोगों के मन में है। इसे लेकर गाइडलाइन सरकार की ओर से जारी की गई है। जिन मरीजों में लक्षण नहीं है और उनके घर में अलग रहने की व्यवस्था और जांच के उपकरण हैं तो होम आइसोलेट किया जा सकता है। जिनके पास नहीं हैं, उन्हें कोविड केयर सेंटर में रखना होता है।

एनएचएम के डीपीएम राजाराम खन्ना ने बताया, इन मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के 10 दिन बाद उन्हें संक्रमण मुक्त मान लिया जाता है। ये डिस्चार्ज की लिस्ट में आ जाते हैं। वायरस इतने दिन में खत्म हो जाता है। लक्षण वाले मरीजों को जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती करते हैं। इनके पूरी तरह से ठीक होने तक संक्रमित माना जाता है। दाेबारा जांच की जाती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें