पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आचार्य ऋषभचंद्रसूरीजी का झाबुआ में मंगल प्रवेश:पौ दशमी महोत्सव के लिए आए, समाजजन ने की अगवानी, आज गौड़ी पार्श्वनाथ तीर्थ पर आयोजन

झाबुआ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
समाजजनाें ने शहर में आचार्यश्री ऋषभचंद्रसूरीजी की अगवानी की। - Dainik Bhaskar
समाजजनाें ने शहर में आचार्यश्री ऋषभचंद्रसूरीजी की अगवानी की।

पौ दशमी महोत्सव के लिए आचार्यश्री ऋषभचंद्रसूरीजी ने श्री गौड़ी पार्श्वनाथ तीर्थेंद्रधाम पर गुरुवार सुबह मंगल प्रवेश किया। उनकी अगवानी करने बड़ी संख्या में समाजजन पहुंचे। प्रवचनकार मुनिश्री चंद्रयश विजयजी ने भी नगर में प्रवेश किया।

श्री पार्श्वनाथ मंदिर समिति सहित विभिन्न धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं ने आचार्यश्री की अगवानी कर गहुली की। श्री गौड़ीजी तीर्थ पर आचार्यश्री ने प्रवचन दिए। उन्होंने कहा सूरी मंत्र के बाद की पहली विनती झाबुआ श्रीसंघ की आई, जिसे स्वीकार करते हुए गौड़ीजी की आस्था ही विषम परिस्थिति में भी मुझे यहां तक ले आई है। उन्होंने जीवन में नम्रता को आंगीकार करने की सलाह देते हुए कहा झुककर और नम्रता से आगे बढ़ने वाला सर्वप्रिय होता हैं। मुनी चंद्रयश विजयजी ने मूल मंदिर में अट्ठम तम निमित्त आराधकों के लिए कलश एवं अखंड दीपक की स्थापना करवाई।

तपस्वियों की तप चरन प्रक्रिया पूर्ण करवाएंगे
पौ दशमी महोत्सव के तहत श्री गौडी पार्श्व नाथ तीर्थ पर शुक्रवार को दिनभर धार्मिक आयोजन होंगे। आचार्यश्री एवं मुनिमंडल के सान्निध्य में प्रातः 6 बजे से पूजन, आराधना शुरू हो जाएगी। आचार्यश्री सभी वर्षीतप के तपस्वियों की तप चरन की धार्मिक प्रक्रिया पूर्ण करवाएंगे। 9 बजे से गुरुवंदन एवं मंगलाचरण होगा। झाबुआ जैन श्रीसंघ, रोटरी गर्वनर गजेंद्र नारंग, सांसद गुमानसिंह डामोर, विधायक झाबुआ कांतिलाल भूरिया एवं विभिन्न श्री संघों के प्रतिनिधि महोत्सव मनाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें