पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भूमिपूजन:तीन गांवों के लोगों को घर में मिलेगा पेयजल, सांसद ने 1.12 करोड़ की योजनाओं का किया भूमिपूजन

खच्चरटोड़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सांसद गुमानसिंह डामोर ने मेघनगर जनपद के की ग्राम पंचायत बड़ा घोंसालिया के ग्राम गडूली में पंचायत के तीन गांवों के लिए 1 करोड़ 12 लाख रुपए की तीन नलजल योजनाओं की भूमिपूजन किया।

योजनाएं 46.94 लाख, 41.07 लाख और 23.85 लाख रुपए की हैं। सांसद ने यहां खच्चरटोड़ी योजना की पाइपलाइन के विस्तार के लिए 35 लाख की नलजल प्रदाय योजना का भी भूमिपूजन किया। इस योजना के तहत गांव के हर एक घर में नलजल योजना का लाभ ग्रामीणों को मिल पाएगा।

सांसद ने कहा, जल ही जीवन है। शुद्ध पेयजल स्वस्थ जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक ने कहा, मोदी जी का हर घर तक स्वच्छ पेयजल पहुंचाने का जो सपना है वो जरूर पूरा होगा। अब बड़ा घोंसलिया पंचायत के किसी भी व्यक्ति को पानी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

विधायक वीरसिंह भूरिया, जिला पंचायत अध्यक्ष शांति डामोर, पूर्व विधायक कलसिंह भाबोर ने भी संबोधन दिया। यहां जिपं सदस्य कमलेश मचार, मेघनगर जनपद अध्यक्ष सुशीला भाबर, उपाध्यक्ष नरवर हाड़ा, कमलेश दातला, गब्बू भूरिया सरपंच बड़ा घोंसालिया, प्रदीप गणावा सरपंच खच्चरटोड़ी, रुस्तम चरपोटा, सचिन प्रजापति आदि मौजूद थे।

सरपंच गणावा ने सांसद को दिया आवेदन

खच्चरटोड़ी सरपंच प्रदीप गणावा ने सांसद पशु चिकित्सालय भवन के लिए आवेदन दिया। पंचायत में पशु चिकित्सक तो है लेकिन शासकीय भवन नहीं होने से किराए के मकान में संचालन होता है। इसके अलावा घाट निर्माण एंव तीन पक्की सड़कें बनवाने की मांग भी की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser