पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्ड फ्लू की आशंका:कबूतर ने तोड़ा दम, विशेषज्ञों ने बर्ड फ्लू से किया इनकार

पारा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कबूतर की जांच कर प्लास्टिक की थैली में भरकर जमीन में गड़वाया

समीपस्थ ग्राम रातीमाली में गुरुवार सुबह एक कबूतर ने दम तोड़ दिया। इसके बाद गांव में बर्ड फ्लू की आशंका के चलते दहशत फैल गई।

सुबह करीब साढ़े 8 बजे रातीमाली के एक किसान ने सडक किनारे एक कबूतर को तड़पते हुए देखा। उन्होंने इसकी सूचना पशु चिकित्सक को दी। पशु चिकित्सालय पारा के डाॅ. अश्विन चौहान अपने सहायक के साथ मौके पर पहुंचे। हालांकि तब तक कबूतर की मौत हो गई थी। जांच के बाद चिकित्सक ने कबूतर को प्लास्टिक की थैली में रखकर जमीन में गाड़ दिया। इस बारे में जब डॉ. चौहान से बात की गई तो उन्होंने कहा वर्तमान में झाबुआ जिले में बर्ड फ्लू होने की पुष्टि नहीं हुई है। यह बीमारी ज्यादातर कौओं में फैली है। अन्य पक्षियों में इस बीमारी के लक्षण नहीं देखे गए हैं। उनके अनुसार इस कबूतर का मरना संयोग मात्र है।

डॉ. चौहान ने कहा हमने एहतियात के तौर पर पक्षी को प्लास्टिक की थैली में रखकर जमीन में गड़वाया है। वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई हे। वहां से मिले निर्देश के अनुसार अगली कार्रवाई करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें