त्यौहार / घर पर पढ़ी नमाज, सामूहिक कार्यक्रम नहीं हुआ

Prayer at home, group program did not happen
X
Prayer at home, group program did not happen

  • मुस्लिम समाज कल मनाएगा ईद

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 08:24 AM IST

झाबुआ. बोहरा समाज ने ईद का पर्व शनिवार को मनाया। लॉकडाउन के चलते इस बार समाजजन ने घरों पर ही ईद की नमाज पढ़ी। सभी ने परिवार के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर नमाज अदा कर शीर खुरमा और सिवैयां का लुत्फ उठाया। मुस्लिम समाज सोमवार को ईद मनाएगा।
लॉकडाउन के चलते इस बार सभी पर्व घरों में मनाए जा रहे हैं। इसी में खुशियां का त्योहार ईद भी शामिल है। बोहरा समाज ने सुबह तय समय पर घरों पर नमाज पढ़ी। इसके बाद एक दूसरे को मुबारकबाद दी। लॉकडाउन की वजह से कोई सामूहिक कार्यक्रम नहीं हुआ, सभी घरों पर ही रहे। दूसरी तरफ मुस्लिम समाज ईद का पर्व सोमवार को मनाएगा। शनिवार को 29 रोजे पूरे हुए। रविवार को ईद की उम्मीद में शनिवार को रोजा इफ्तार के बाद समाजजनों ने ईद का चांद देखा, देर शाम तक चांद नहीं दिखाई दिया। लिहाजा अब ईद का पर्व सोमवार को मनेगा। मुस्लिम पंचायत के सदर हाजी सलीम खान ने बताया इस दिन सुबह ईद की नमाज ईदगाह पर पढ़ी जाएगी। इसमें पेश ईमाम सहित समाज के पांच लोग शामिल होंगे। 
थांदला रोड : घरों में मनाई ईद की खुशियां
स्थानीय दाऊदी बोहरा समाज के लोगों ने ईद की खुशियां घरों में ही मनाई। समाजजनों के 30 रोजे शुक्रवार को पूरे हुए। इसके अगले दिन शनिवार को ईद मनी। समाजजनों ने लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए अपने घरों पर ही नमाज अदा की। समाज के धर्मगुरु डॉ. सैयदना अली कदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब ने समाज के सभी सदस्यों को ईद की मुबारकबाद दी। सैयदना साहब द्वारा लाइव टेलीकास्ट से मजलिस का आयोजन भी किया। समाज के मुर्तजा बोहरा, कुदबुद्दीन बोहरा, युसूफी बोहरा, बुरहानुद्दीन बोहरा, खोजेमा बोहरा, केझार भाई बोहरा, जूजरअली बोहरा, नजमुद्दीन बोहरा व फखरी बोहरा आदि ने एक दूसरे को ईद मुबारक दी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना