पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राणापुर की घटना:पैदल जा रही गर्भवती की सड़क किनारे हुई प्रसूति, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ

झाबुआएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • माता-पिता के पास साधन नहीं होने के कारण पैदल ही अस्पताल ले जा रहे थे

प्रसूति के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुंदनपुर पैदल जा रही एक महिला की प्रसूति सड़क पर ही हो गई। उसके घर से स्वास्थ्य केंद्र की दूरी कम होने से गर्भवती महिला को उसके मां-बाप पैदल ही लेकर जा रहे थे। स्वास्थ्य केंद्र से 200 मीटर पहले ही महिला ने सड़क पर बच्चे को जन्म दे दिया। ग्राम सुरड़िया की सुरती की शादी ग्राम खेरमाल के कशन से हुई है। सुरती डिलेवरी के लिए करीब 1 महीने से अपने माता-पिता के साथ ग्राम सुरड़िया में रह रही थी। मंगलवार सुबह करीब 7 बजे सुरती को पेट दर्द शुरू हो गया।

उसके पिता कनिया मेड़ा व मां भूरीबाई के पास कोई साधन नहीं होने के कारण पैदल ही उसे लेकर निकल पड़े। अचानक दर्द बढ़ गया और सड़क किनारे ही प्रसूति हो गई। पिता कनिया घबराए और एक व्यक्ति के माध्यम से उप स्वास्थ्य केंद्र की एएनएम क्रिस्टिना गणावा को खबर भिजवाई। एएनएम खबर लगते ही तत्काल मौके पर पहुंची और बच्चे को अपनी गोद में लिया। जच्चा-बच्चा को उप स्वास्थ्य केंद्र कुंदनपुर में भर्ती किया। जच्चा-बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है। सुरती ने बताया वह मजदूरी करने गुजरात गई हुई थी। इसलिए गांव के स्वास्थ्य केंद्र पर उसने इलाज नहीं करवाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें