पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पतंजलि महिला योग समिति सदस्यों की मांग:जिम में टीन शेड लगाएं ताकि बारिश में भी व्यायाम कर सकें

झाबुआ20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पतंजलि महिला योग समिति की सदस्यों ने बुधवार को स्थानीय महाविद्यालय के खेल मैदान पर शुरू किए गए ओपन जिम में व्यायाम किया। इस दौरान संस्था की सदस्यों ने शेड निर्माण की मांग भी की।

संस्था की रूकमणी वर्मा और मधु जोशी ने बताया यहां स्थापित इस ओपन जिम से महिलाओं को सूक्ष्म व्यायाम कराने के अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा योग से शारीरिक और मानसिक एकाग्रता बढ़ती है। इससे लोगों को आंतरिक मन में झांकने तथा शारीरिक संरचना और विभिन्न अंगों को आपसी सामंजस्य के साथ कार्य करने में बल मिलता है। उन्होंने कहा योग जिमनास्टिक अथवा व्यायाम नहीं है जो शरीर के मांसपेशियों को गठीला बनाता है।

बल्कि योग एक ऐसी विद्या है जो मनुष्य को एक ही अवस्था में घंटों बने रहने की क्षमता प्रदान करता है। महिलाओं ने ओपन जिम में व्यायाम किया। मौसम को देखते हुए टीन शेड लगाने की मांग भी उठाई। ताकि बारिश में भी जिम का इस्तेमाल किया जा सके। ज्योति जोशी, मधु जाोशी, शिवकुमारी सोनी, जरीना अंसारी, माया पंवार, महेंद्र शर्मा, डॉ. एम. किराड़, दीप्ति भट्ट, भावना टेलर, विनिता टेलर, अंकिता पाटीदार, गीता पांडे, धानी चारण, किरण शर्मा, रजनी पाटीदार, राधा पटेल आदि मौजूद थीं।

खबरें और भी हैं...