अन्न उत्सव:जिले में 24 हजार परिवारों को दिए राशन के थैले

झाबुआ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झाबुआ। कार्यक्रम में हितग्राहियों को राशन वितरण करते जनप्रतिनिधि। - Dainik Bhaskar
झाबुआ। कार्यक्रम में हितग्राहियों को राशन वितरण करते जनप्रतिनिधि।
  • शासकीय बालक उत्कृष्ट स्कूल झाबुआ से हुआ जिला स्तरीय कार्यक्रम

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत निःशुल्क राशन वितरण कार्यक्रम शनिवार सुबह 10.30 बजे से शासकीय बालक उच्चतर उत्कृष्ट विद्यालय झाबुआ से किया गया। मुख्य अतिथि सांसद गुमानसिंह डामोर, भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक व विशेष अतिथि सेवा भारती से बलवन हाड़ा थे। जिले की 354 उचित मूल्य की दुकानों में योजना के अंतर्गत पात्र हितग्राही को 10 किलो अनाज के थैले दिए गए। इस तरह जिले में 24 हजार परिवारों को प्रथम चरण में 10-10 किलो के थैले दिए गए।

जिला स्तर से प्रत्येक उचित मूल्य की दुकान पर नोडल अधिकारी के रूप में जिला अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। प्रत्येक उचित मूल्य की दुकान पर साज-सज्जा की गई थी। जिला स्तर के इस आयोजन में सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो काॅफ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित किया। आयोजन में बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, जिला अधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम स्थल पर 14 हितग्राहियों को प्रतिकात्मक रूप से 10-10 किलो अनाज के थैले का वितरण किया गया।

जिसमें मुख्य रूप से कन्हैयालाल प्रजापत, प्रेमसिंह गुंडिया, परवीन मंसुरी, सोनी पंवार, जमना मांगीलाल आदि ने 10-10 किलो अनाज के थेले प्राप्त किए। आयोजन में कलेक्टर सोमेश मिश्रा, एसडीएम एलएन गर्ग, सहकारिता उपायुक्त अमरिश वैद्य, नागरिक आपूर्ति निगम जिला प्रबंधक सुशील दलाल सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

मुख्यधारा में लाने का प्रयास है: सांसद

सांसद गुमानसिंह डामोर ने कहा आज का दिन विशेष है। प्रदेश में बड़ी संख्या में एक साथ पात्रताधारियों को निःशुल्क खाद्यान्न का वितरण किया जा रहा है। कोरोना से उपजे संकट के दौर में केंद्र और राज्य सरकार गरीब, अत्योदय और हर जरूरतमंद को निःशुल्क खाद्यान्न प्रदान करने के प्रति प्रतिबद्ध है। अंतिम व्यक्ति को विकास की मुख्य धारा में लाने के लिए प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने सभी से टीकाकरण कराने का आह्वान किया।

खबरें और भी हैं...