पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिर से मुल्यांकान की मांग:पटवारियों को एसडीएम ने किया फेल, बोले- मुझे पता नहीं था कितने नंबर पर पास होंगे

झाबुआ10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परीक्षा में अच्छे नंबर, लेकिन प्रैक्टिकल में कम नंबर ही मिले

पिछले साल जिले में कई सारे नए पटवारी आए। इनमें से 40 की पोस्टिंग झाबुआ अनुभाग में हुई। यानी झाबुआ, रामा और राणापुर तहसील में। पिछले दिनों इनकी विभागीय परीक्षा हुई। इस परीक्षा में 4 पेपर सैद्धांतिक विषयों के थे और 100 अंक प्रैक्टिकल के थे। एससी-एसटी के लिए पासिंग मार्क्स 40 प्रतिशत और ओबीसी व सामान्य वर्ग के लिए 50 प्रतिशत पासिंग मार्क्स थे।  यहां पटवारियों को सैद्धांतिक परीक्षा में तो अच्छे नंबर मिले, लेकिन प्रैक्टिकल में झाबुआ एसडीएम ने फेल कर दिया। अब इन पटवारियों का एक साल तक इंक्रीमेंट नहीं लग पाएगा।  ये जब हुआ, तब झाबुआ के एसडीएम डॉ. अभयसिंह खरारी थे। अब कह रहे हैं, मुझे पता ही नहीं था कि कितने नंबर पर पास होंगे। मैंने लैंड रिकाॅर्ड में पूछा तो बताया गया कि 30 नंबर पर पास होंगे। सबको इससे ज्यादा ही नंबर दिए गए। रमन भिलाला को सैद्धांतिक परीक्षा के चार पेपर में 84, 80, 88 और 64 नंबर मिले, लेकिन प्रैक्टिकल में 35 नंबर ही आए।  ऐसे ही बापूसिंह सिंगाड़ को 72, 76, 80 और 68 नंबर मिले, लेकिन प्रैक्टिकल में उन्हें भी सिर्फ 35 नंबर दिए गए। ऐसे ही बाकी सभी पटवारियों के साथ हुआ। जिले के थांदला और पेटलावद अनुभाग के बाकी सारे पटवारी पास हो गए। प्रैक्टिकल में किसी को 78 ताे किसी को 84 नंबर मिले। परिणाम सामने आया तो पटवारी परेशान हो गए।

फिर से हो मूल्यांकन
सोमवार को इन पटवारियों ने प्रदेश पटवारी संघ के पदाधिकारियों के साथ कलेक्टर प्रबल सिपाहा को ज्ञापन दिया। इसमें मांग की गई कि द्वेषतापूर्ण किए गए मूल्यांकन को निरस्त किया जाए। प्रदेश में सभी जगह पटवारी प्रायोगिक परीक्षा में पास हुए, लेकिन यहां फेल कर दिया। फिर से ईमानदारी से मूल्यांकन किया जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें