पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

400 से अधिक दिव्यांगों को मिलेंगे कृत्रिम अंग:उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में सामाजिक न्याय विभाग व भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण एलिम्को ने लगाया शिविर

झाबुआ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेघनगर. शिविर में बड़ी संख्या में दिव्यांग पहुंचे। - Dainik Bhaskar
मेघनगर. शिविर में बड़ी संख्या में दिव्यांग पहुंचे।

सामाजिक न्याय विभाग व भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण एलिम्को के संयुक्त तत्वावधान में दिव्यांगों को कृत्रिम अंग उपकरण परीक्षण के लिए शिविर लगाया गया। स्थानीय उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में लगे शिविर में 400 से अधिक दिव्यांगों का चयन कृत्रिम अंग के लिए किया गया।

शिविर में सुबह से ही दिव्यांग पहुंचने लगे थे। पंजीयन के लिए स्टॉल लगाए गए थे। जहां पर दिव्यांगजन की भीड़ देखी गई। जनपद सीईओ रावत ने बताया कि शिविर के प्रथम चरण में ग्रामीण अंचल से आए दिव्यांगों को हर प्रकार की सुविधा दी गई। पंजीयन करवाया गया। भोजन के पैकेट रोटरी क्लब अपना मेघनगर की ओर से दिए गए। शिविर के द्वितीय चरण में अत्यधिक विकलांग को व्हील चेयर की मदद से समाजसेवी नीरज श्रीवास्तव व अन्य समाजसेवियों द्वारा लाकर पंजीकृत करवाया गया। शिविर में एसडीएम लक्ष्मी नारायण गर्ग, भाजपा जिला अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक भी पहुंचे।

अतिथियों ने दिव्यांगों को जल्द से जल्द उपकरण उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। साथ ही उन्हें सरकार की सभी योजनाओं की जानकारी देकर लाभ लेने की बात कही। इस अवसर पर विधायक वीरसिंह भूरिया, रोटरी क्लब अपना मेघनगर के संस्थापक भरत मिस्त्री, क्लब अध्यक्ष पंकज रांका, सचिव राजेश भंडारी, मांगीलाल नायक, निलेश भानपुरियास, महेश प्रजापति, कयूम खान, दिलीप नायक, सुमित जैन आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें