पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रविवार को खुल गया बाजार:प्रशासन ने मुनादी करवाकर बंद कराईं दुकानें

झाबुआ12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
थांदला. बाजार में तिरपाल की दुकानें लग गई थी, बारिश को देखते हुए खरीदी करने ग्रामीण पहुंच गए थे। - Dainik Bhaskar
थांदला. बाजार में तिरपाल की दुकानें लग गई थी, बारिश को देखते हुए खरीदी करने ग्रामीण पहुंच गए थे।
  • कोरोना कर्फ्यू की जानकारी नहीं होने से व्यापारियों ने खोल दी थी दुकानें

कोरोनाकाल में एक बार फिर प्रशासनिक लापरवाही नजर आई। कोरोना संक्रमण कम होने के बाद पूरे जिले में कुछ शर्तों और तय समय तक व्यापार करने की अनुमति मिली थी। इसके अलावा कलेक्टर ने गाइडलाइन में रविवार को पूरे जिले में कोरोना कर्फ्यू लगाने के आदेश भी दिए थे।

लेकिन स्थानीय प्रशासन कलेक्टर के आदेश का पालन करवाने में विफल रहा। रविवार को बाजार की कई दुकानें खुल गई और खरीदी करने लोगों की भीड़ उमड़ी। जिन लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से रविवार कोरोना कर्फ्यू की जानकारी थी उनको छोड़कर सारे प्रतिष्ठान, फल, सब्जियों की दुकानें लग गईं।

बाजार सुबह से ही खुलने लग गया था। इसकी एक वजह प्रशासन द्वारा रविवार को बंद किए जाने के आदेश का प्रचार मुनादी के द्वारा नहीं कराया जाना भी है। जब बाजार खुला तो प्रशासन ने रविवार सुबह मुनादी करवाई। बहुत से लोगों को जानकारी नहीं हो पाने के कारण उन्होंने अपनी दुकानें खोल दी थी।

प्रशासन को रविवार कोरोना कर्फ्यू की मुनादी शनिवार को ही करवाई जानी थी लेकिन प्रशासन की लापरवाही से मुनादी नहीं हो पाई जिस वजह से आधे अधूरे बाजार खुले रहे। शनिवार को क्षेत्र में तेज बारिश ने लोगों की चिंता बढ़ा दी थी।

इसी वजह से घरों को ढंकने के लिए उपयोग की जाने सामग्रियों की खरीदी के लिए नगर में काफी भीड़ रही। खुले बाजार को बंद करवाने के लिए राजस्व व पुलिस विभाग की टीम मशक्कत करती देखी गई। बमुश्किल बाजार बंद हो पाया।

खबरें और भी हैं...