पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:जलकुंभी हटा रहे सफाईकर्मियों की नाव तालाब में डूबी, रस्सी के सहारे बाहर निकाला

झाबुआ7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायक तालाब सफाई देखने पहुंचे, तभी हादसा

शहर के बहादुर सागर तालाब से जलकुंभी हटाने के लिए नगर पालिका ने सफाई अभियान शुरू किया। गुरुवार से ही काम शुरू हुआ। सफाई की मांग करते हुए एनएसयूआई ने रैली निकाली थी और धरना दिया था। ऐसे में गुरुवार को ही विधायक कांतिलाल भूरिया भी काम देखने पहुंच गए। वो सफाईकर्मियों से बात कर पीछे मुड़े और कार्यकर्ताओं से बात कर रहे थे, तभी जलकुंभी हटा रही एक नाव किनारे से कुछ दूरी पर डूब गई।

छोटी सी इस नाव में तीन सफाईकर्मी सवार थे। उन्होंने न लाइफ जैकेट पहने थे, न दस्ताने और न दूसरे सुरक्षा उपकरण। जलकुंभी इसी नाव में डालते गए तो नाव पर क्षमता से ज्यादा वजन हो गया। किनारे पहुंचने के पहले नाव चंद सेकंड में डूब गई। तीनों सफाईकर्मी जैसे-तैसे किनारे आ गए। बाद में रस्सी बांधकर नाव को किनारे तक खींचा गया। विधायक ने देखा तो फिर से किनारे पर आए। नाव में सवार कर्मियों से उनके हाल पूछे।

नपा के पास लाइफ जैकेट नहीं : एक भी लाइफ जैकेट नहीं है नगर पालिका के पास। जबकि सुरक्षा उपकरण खरीदने के लिए अलग से बजट होता है। यही नहीं, नालों की सफाई के लिए उतरने वाले कर्मचारी भी बिना उपकरणों के काम करते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें