पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक:व्यापारी संघ ने पूरा बाजार खोलने की मांग रखी, कलेक्टर ने किया इंकार

झाबुआ18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सांसद ने मवेशी बाजार की गतिविधियां शुरू करने को कहा, इस पर अब निर्णय होगा

जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक रविवार को हुई। बैठक में सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरज राठौर ने पूरा बाजार खोलने की मांग रखी। बोले, 15 दिन के लिए इस तरह का प्रयोग कर सकते हैं। पता चल जाएगा कि केस बढ़ते हैं या घटते हैं। शादियों के लिए भी कम संख्या में उपस्थिति के साथ अनुमति देने की मांग की।
बोले, 20 जुलाई के बाद मुहूर्त नहीं हैं। बैंड और ढोल वालों के रोजगार को लेकर भी समस्या बताई। इन मांगाें को पूरा करने से कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने इंकार कर दिया। मिश्रा ने कहा, केस बढ़ते हैं तो संक्रमण पर काबू करना बड़ी चुनौती बन जाएगा। ये रिस्क नहीं ले सकते। जो छूट दी जाती है, उसका असर 10 से 15 दिन में सामने आता है। ज्यादातर गतिविधियां खोल चुके हैं।
जनहित में निर्णयों को स्वीकार करना चाहिए
सांसद गुमानसिंह डामोर ने किल कोरोना अभियान के तहत गांवों में संदिग्ध मरीजों की पहचान करने और उन्हें उपचार उपलब्ध कराने के काम की तारीफ की। इस काम को आगे भी जारी रखने की सलाह दी। उन्होंने कहा, 13 लाख लोग जिले में हैं। इनमें से 8 से 9 लाख को टीका लगना है।

ये इतनी जल्दी नहीं होगा, इसमें समय लग सकता है। अब गांवों में भी लोग टीके के लिए आ रहे हैं। ब्लैक, येलो और व्हाइट फंगस के उपचार की सारी व्यवस्था इंदौर के एमवाय अस्पताल में हो चुकी है। बाजार आंशिक रूप से खुलने को लेकर बोले, हमें जिले के सभी 13 लाख लोगों के हित को सोचकर इन निर्णयों काे स्वीकार करना चाहिए। सांसद ने गांवों में मवेशी बाजार खोलने की जरूरत बताई। बैठक में एसपी आशुतोष गुप्ता, विधायक थांदला वीरसिंह भूरिया, भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक, कांग्रेस जिलाध्यक्ष निर्मल मेहता, भाजपा प्रदेश मंत्री संगीता सोनी, अजजा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कलसिंह भाबर, एडीएम जेएस बघेल, एसडीएम सोहन कनाश, आकाश सिंह, शिशिर गेमावत, ज्योति परस्ते, डिप्टी कलेक्टर अंकिता प्रजापजि, विशा माधवानी, सीएमएचओ डॉ. जयपालसिंह ठाकुर, टीकाकरण अधिकारी डॉ. राहुल गणावा, सिविल सर्जन डॉ. बीएस बघेल, एनएचएम डीपीएम राजाराम खन्ना, डिस्ट्रिक्ट एपिडेमियोलॉजिस्ट रिया शर्मा, नुरूद्दीन पिटोलवाला, आशीष भूरिया, साबिर फिटवेल, जन अभियान परिषद के अमित शाह, नाेमान खान आदि थे।

खबरें और भी हैं...