कदम मिलाकर निकले स्वयंसेवक:झाबुआ के खवासा में निकला आरएसएस का पथ संचलन, स्वयंसेवकाें पर शहरवासियों ने की पुष्प वर्षा

झाबुआ3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

झाबुआ जिले के खवासा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा मकर संक्रांति पर पथ संचलन निकाला गया। संचलन से पहले युवाओं ने नगर के हर गली मोहल्ले को ध्वज लगाकर भगवा मय कर दिया। शुक्रवार को कन्या शाला स्कूल के एकत्रीकरण के बाद 350 स्वयंसेवक घोष की घ्वनि पर तीन-तीन की कतार में संचलन करते हुए नगर में निकले।

राष्ट्र भक्त तैयार करता है संघ

यहां मंच पर मुख्य अतिथि के रूप में संघ के जिला कार्यवाह आकाश चौहान व विशेष अतिथि के रूप में जनजाति सन्त रामानंद जी महाराज मौजूद रहे। अध्यक्षता खवासा मंडल प्रमुख जगदीश पाटीदार ने की। जिला कार्यवाहक आकाश चौहान ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को एक ऐसा संगठन है, जिसका मुख्य उद्देश्य समाज काे राष्ट्र निर्माण के लिए तैयार करना ​​​​है।

उन्होंने कहा कि हिन्दू समाज की रक्षा के लिए हमेशा तत्पर व तैयार रहना एक स्वयंसेवक का काम है ,संघ का मुख्य उद्देश्य बिखरे हिंदू समाज को एकत्रित करना है जिसे कुछ विशेष शक्तियां हमारे धर्म को बांटने का प्रयास कर रही हैं। संघ के करीब आकर ही इसको समझा जा सकता है।

बाल स्वयंसेवकों में दिखा उत्साह

संचलन नगर के मुख्य मार्ग बस स्टैंड, हनुमान चौक होते हुए नीम चौक, धारिया, राम मंदिर, मुरली मोहल्ला, बाजना रोड, थांदला रोड से निकला। नगर वासियों व मातृ शक्ति ने पथ संचलन का पुष्प वर्षा कर उत्साह के साथ स्वागत किया। पथ संचलन नगर भ्रमण कर पुनः कन्या शाला स्कूल पर जाकर खत्म हुआ।

पथ संचलन को लेकर खासा उत्साह बच्चों में देखने को मिला। संचलन के आगे आगे थांदला थाना प्रभारी कौशल्या चौहान, खवासा चौकी प्रभारी रज्जन सिंह गणावा अपने दल बल के साथ चल रहे थे।

खबरें और भी हैं...