पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रहवासी हो रहे परेशान:वार्ड 16 में नालियां नहीं, पानी घर के सामने ना आए, इसलिए लोगों ने मिट्‌टी डालकर बदल दिया रास्ता

झाबुआ5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वार्ड 16 में मिट्टी डालकर गंदे पानी का रास्ता बदल रहे लोग। - Dainik Bhaskar
वार्ड 16 में मिट्टी डालकर गंदे पानी का रास्ता बदल रहे लोग।
  • वार्ड 17 में भी लोगों की परेशानी, सड़क पर गड्‌ढों में गंदा पानी जमा हो रहा, नालियों की गंदगी आ रही

शहर के कुछ वार्ड में लगातार लोग गंदगी और अव्यवस्थाओं के परेशान हो रहे हैं। वार्ड 16 में नालियां और बिजली के पोल नहीं होने से लोग बदबू व मच्छरों के कारण परेशान हैं। यहां वॉल्टेज की समस्या भी काफी ज्यादा है। इसी से लगे वार्ड 17 की एलआईसी कॉलोनी में पुरानी सड़क गड्‌ढों में बदल गई और नालियों का गंदा पानी सड़क पर आ रहा है।

वार्ड 16 के कुछ इलाकों में सड़क तो बन चुकी है, लेकिन दूसरी सुविधाएं नहीं है। नालियों के लिए प्रस्ताव बनाए दो साल से ज्यादा हो गए, काम शुरू नहीं हो पा रहा। बिजली के पोल भी नहीं लगाए जा रहे। 3 साल पहले कुछ इलाके में पोल लगे थे, इन पर अभी तक केबल नहीं डली। इस क्षेत्र में नालियां नहीं होने से गंदा पानी सड़कों पर बहता है।

ये घरों के सामने जमा होता है। अपने घर के सामने पानी जमा होने से रोकने के लिए लोग सड़क पर मिट्‌टी के ढेर डालकर गंदे पानी का रास्ता बदल रहे हैं। बीमारियों के सीजन में लोग डरे हुए भी हैं। यहां बिजली पोल नहीं है, ट्रांसफार्मर नहीं है। वॉल्टेज के उतार-चढ़ाव से कई बार इलेक्ट्रिक उपकरण खराब हो चुके हैं। पोल नहीं होने से सड़कों पर रात में अंधेरा रहता है।

पुरानी सड़क गड्‌ढों में तब्दील :

लगभग ऐसे ही हाल वार्ड 16 में एलआईसी कॉलोनी के हैं। यहां पुरानी सड़क गड्‌ढों में तब्दील हो चुकी है। नालियां बनी नहीं तो गंदा पानी सड़कों पर जमा होता है। कई जगह बड़े गड्‌ढे भी हैं, जिनमें पानी भरा हुआ रहता है। मच्छरों की भरमार है।

नगर पालिका के अफसर बताते हैं, नई सड़कों के प्रस्ताव पास हो चुके हैं। जल्दी शहर में कई जगह काम होगा। नाली निर्माण भी शुरू किया जाएगा। बिजली पोल लगाने की प्रक्रिया चल रही है। स्थायी हल होने तक गंदगी हटवाएंगे और जमा पानी के निकास की व्यवस्था करेंगे।

खबरें और भी हैं...