पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ताबदला:नेताओं की सोसायटियों में पकड़ी थी गड़बड़ी, अब कार्रवाई पर संशय

झाबुआ10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मामले समाने लाने वाले सहकारिता उपायुक्ता का तबादला हुआ

जिले में सहकारिता के नाम पर नेताओं और उनके लोगों द्वारा की जा रही गड़बड़ियों को उजागर करने वाले सहकारिता उपायुक्त अंबरीष वैद्य का तबादला हाे चुका है। अब इन दो मामलों में अलावा दूूसरे कई मामलों की जांच और कार्रवाई पर संशय पैदा हो गया है। 10 जुलाई को उनके नाम से सिंगल ऑर्डर जारी हुआ। वैसे तबादले के पीछे राजनीतिक दबाव भी माना जा रहा है। 
वैद्य ने जनवरी में मेघनगर सोसायटी के नाम पर भ्रष्टाचार करने वाले दो भाजपा नेताओं को पकड़ा था। इन पर एफआईआर भी दर्ज कराई और इनमें से एक को जेल भी जाना पड़ा था। इसके अलावा कांग्रेस के एक बड़े नेता के संरक्षण में चल रही देवझिरी सोसायटी में अवैध गतिविधियों को भी पकड़ा था। इस मामले में भी एफआईआर की तैयारी चल रही थी। ईओडब्ल्यू को दस्तावेज सौंपने की तैयारी थी। 
सक्रिय अफसरों में गिनती
अंबरीष वैद्य ने कोविड-19 में भी 
सक्रिय भूमिका निभाई थी। कंट्रोल रूम प्रभारी रहते हुए बाहर फंसे कई लोग उनकी मदद से अपने घर पहुंचे थे। जिले में आते ही सबसे पहले क्रेडिट सोसायटियों पर छापा मारा था। फिलहाल वो जिला सहकारी बैंक के प्रशासक भी थे। उनके कार्यकाल में बैंक 20 लाख रुपए, जिला सहकारी संघ 6 लाख और जिला थोक उपभोक्ता भंडार 8 लाख का लाभ मिला।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें