पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हत्‍या का मामला:किशोरी के नाखूनों के सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार...गांव के दो युवकों पर शक

झाबुआ10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
झकेला गांव में 6 दिन से तैनात है पुलिस बल। - Dainik Bhaskar
झकेला गांव में 6 दिन से तैनात है पुलिस बल।
  • 9 सितंबर को मिली थी नाबालिग की लाश, एक फंदे पर लटका मिला दो युवक भी वहीं दिखे थे

जिले के गांव झकेला में 9 सितंबर को हुई 17 साल की किशोरी की हत्या के मामले में पुलिस दो युवकों पर नजर रखे हुए हैं। इनकी निगरानी की जा रही है, ताकि वो भाग नहीं सके। इन दोनों के नाम किशोरी के पिता ने बताए थे। हत्या का मामला दर्ज किया जा चुका है, जिसमें फिलहाल अज्ञात आरोपियों पर मामला दर्ज है। फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार पुलिस कर रही है। इसके आधार पर आरोपियों की पहचान होने की संभावना है। फिलहाल गांव में स्पेशल फोर्स और कोतवाली पुलिस की टीम तैनात है।

गांव में विवाद की आशंका को देखते हुए 6 दिनों से फोर्स लगा हुआ है। किशोरी के पिता ने तीन युवकों के नाम बताए थे। इनमें से एक का शव 9 सितंबर की ही सुबह घर के बाहर एक पेड़ पर फंदे पर लटका मिला था।

दोनों परिवार राजनीतिक रसूख वाले, विवाद न हो इसलिए घरों के बाहर पुलिस तैनात

ये हैं गांव के हालात...

चप्पे-चप्पे पर पुलिस, ताकि परिवार ना भिड़ पड़ें

  • दोनों पक्ष राजनीति से जुड़े हैं। जिन तीन युवकों के नाम किशोरी के पिता ने बताए थे, वो तीनों पेटलावद कांग्रेस विधायक वालसिंह मेड़ा के भतीजे हैं। दूसरा पक्ष भी राजनीति में सक्रिय है।
  • गांव में घुसने के रास्ते पर ही बल तैनात है। इसके अलावा किशोरी के घर की तरफ जाने वाले रास्ते और युवकों के घर के करीब भी टीम तैनात की गई है। अस्थायी चौकी बनाई गई है।
  • पुलिस अफसर अमूमन हर दिन यहां आ रहे हैं। मृतक किशोरी के परिवार वालों के बयान लिए जा रहे हैं। दोनों पक्षों को विवाद नहीं करने की समझाइश दी जा रही है।
  • पुलिस के अनुसार आरोपियों के नाम अभी तय नहीं किए गए हैं। बयान और शंका के आधार पर राउंड अप किया है।

हाथों से गला घोंटकर की थी 11वीं की छात्रा रिया की हत्या

9 सितंबर की सुबह 11वीं की छात्रा रिया की गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। गुरुवार सुबह 4 बजे रिया का शव गांव के तालाब के पास पिता को दिखाई दिया। वो तब शौच के लिए जा रहे थे। रिया के पिता ने दावा किया कि गांव के तीन युवक बाइक से जाते दिखाई दिए थे।

टॉर्च जलाकर उन्हें देखा था। कुछ दूर जाने पर बेटी की लाश जमीन पर मिली। रामू वसुनिया ने बेटी की हत्या का आरोप जिन तीन युवकों पर लगाया, कुछ देर बाद उनमें से एक 18 साल के रवींद्र पिता प्रताप मेड़ा का शव उसके घर के पीछे पेड़ से फंदे पर लटका मिला। रिया के पोस्टमार्टम से हाथों से गला दबाकर हत्या करने और रविंद्र के पोस्टमार्टम से आत्महत्या की पुष्टि हुई।

ऐसे तय होंगे नाम...
पुलिस को फाॅरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार

किशोरी के नाखूनों से सैंपल लिए गए हैं। छीनाझपटी के दौरान शरीर पर आई खरोंचों से भी सैंपल लिए गए हैं। बालों के सैंपल भी हैं। इनकी फॉरेंसिक जांच से पता चलेगा कि ये किसके शरीर के हैं। अगर ये उन युवकों के हुए, जिनके नाम लिए गए हैं तो उनके नाम से मामला दर्ज किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...