पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मातृशक्ति बैठक:प्रत्येक घर में श्रीराम कलश, हनुमान चालीसा, भजन, दीप प्रज्ज्वलन से नगर को राममय बनाना है

जोबट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मातृशक्ति बैठक को संबोधित करते हुए मालवा प्रांत सह मातृ शक्ति प्रमुख भावसार ने कहा

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जीवन हमारी संस्कृति में और धरती के कण-कण में रचा बसा है। सुख में, दु:ख में निरंतर हम राम का नाम ही लेते रहते हैं। श्रीराम के जीवन के आदर्श हम सभी के लिए उत्कृष्ट आदर्श है। जिन्हें अपनाने से हमारा सभी प्रकार से कल्याण होता है। प्रेम, दया, करुणा, त्याग, समर्पण के साथ ही शौर्य, अनीति के विरुद्ध संघर्ष, देवत्व की स्थापना के लिए संगठन प्रभु श्रीराम के जीवन में दिखाई पड़ते हैं। हम सब का बड़ा सौभाग्य है कि हमें अनुपम एवं दिव्य अवसर मिला है। भगवान श्रीराम के कार्य संपन्न करने का।

500 वर्षों के लंबे संघर्ष के बाद अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। इसमें प्रत्येक हिंदू की सहभागिता हो इसके लिए हमें मिलकर के प्रयास करना है। प्रत्येक घर में श्रीराम कलश, हनुमान चालीसा, श्रीराम भजन, दीप प्रज्ज्वलन इत्यादि के माध्यम से पूरे जोबट नगर को राममय बनाना हैं। सबके राम सब में राम इसी भाव को हृदयंगम कर राम काज में सबको जुट जाना है।

उक्त बातें जोबट नगर की मातृ शक्ति बैठक को संबोधित करते हुए मालवा प्रांत सह मातृ शक्ति प्रमुख अमृता भावसार कुक्षी ने कही। इस अभियान कार्य में किस प्रकार समर्पण के भाव पैदा किया जाए। यह मार्गदर्शन विद्या भारती के पूर्णकालिक माखन सिंह आंजना ने मातृ शक्ति को प्रदान किया। नगर कार्यवाह संदीप वाणी उपस्थित रहे। मातृ शक्ति ने पूरे उल्लास एवं संकल्प के साथ राम जन्मभूमि निर्माण कार्य के इस अभियान को गति देने की घोषणा की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें