पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Jobat
  • New Bus Stand Being Ready At A Cost Of 99.88 Lakhs To Be Started In 2 Months, 18 Shops Auctioned For More Than One Crore

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विकास से आय:2 माह में शुरू होगा 99.88 लाख रुपए की लागत से तैयार हो रहा नवीन बस स्टैंड, एक करोड़ से अधिक में नीलाम हुई 18 दुकानें

जोबटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर पंचायत सभाकक्ष में हुई नीलामी, एक नंबर की दुकान सबसे मंहगी 16.51 लाख रुपए में गई

नगर पंचायत द्वारा नगर में 99 लाख 88 हजार रुपए की लागत से नवीन बस स्टैंड का निर्माण किया जा रहा है। इसे लगभग 2 माह के अंदर शुरू करने की योजना है। इससे पहले यहां बने कॉम्पलेक्स की 18 दुकानों को नीलाम किया गया। इसके लिए बुधवार को नगर पंचायत सभाकक्ष में नीलामी की प्रक्रिया की गई।

करीब 1 करोड़ रुपए से अधिक में दुकानें नीलाम हुई। उक्त नीलामी में एक नंबर की दुकान 16 लाख 51 हजार सबसे महंगी कीमत में गई। वहीं सबसे सस्ती दुकान 4 नंबर 4 लाख 51 हजार में राकेश राठौर को मिली। इस तरह 18 दुकानों की नीलामी से एक करोड़ 57 लाख 3000 से अधिक की राशि नगर परिषद को प्राप्त होगी। नीलामी में नगर पंचायत बंद लिफाफे में कीमतों की बोली भरवाई गई थी। यहां 12 नंबर की दुकान के लिए राजीव राठौर के नाम से लिफाफे में फॉर्म दर्ज किया गया था। जो पेटी में नहीं मिला।

राजीव राठौर का आरोप है कि आखिर उसका फॉर्म कहां गया। उक्त दुकान के लिए मात्र 2 फॉर्म मिलने पर परिषद ने 12 नंबर की दुकान को नीलामी से निरस्त कर दिए। वहीं 14 नंबर की दुकान के लिए मात्र एक फॉर्म होने की वजह से उसे भी निरस्त कर दिया गया। इस दौरान सीएमओ बीएस टाक, उपाध्यक्ष संजय वाणी, राकेश अग्रवाल व नगर पंचायत के कर्मचारी उपस्थित थे।

अस्थाई बस स्टैंड पर पानी के लिए लगाए टैंकर

गौरतलब है कि पुराने बस स्टैंड पर अतिक्रमण के कारण आए दिन हादसे होते थे। बसों सहित अन्य वाहन चालकों व यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता था। ऐसे में हादसों पर अंकुश लगाने के लिए एसडीएम श्यामवीर सिंह ने अस्थाई बस स्टैंड शुरु किया। लेकिन यहां सुविधाएं नहीं होने से यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा था। अब यहां सुविधाघर और पानी के लिए टैंकरों की व्यवस्था कर दी गई है।

नगर में भारी वाहनों पर नहीं लग रहा प्रतिबंध

बड़े और भारी वाहनों का नगर में प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है। वाहनों को बायपास होते हुए जाना है। लेकिन आदेशों के बावजूद भारी वाहन नगर में घुस रहे हैं। जिससे हादसों का अंदेशा बना रहता है। इसका एक प्रमुख कारण बायपास का बदहाल होना हैं। जिम्मेदार इस बायपास की ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

कार्य अंतिम दौर में, जल्द शुरू किया जाएगा बस स्टैंड

नवीन बस स्टैंड का कार्य प्रगति पर हैं। लगभग दो माह में यह पूरा हो जाएगा। इसके बाद अस्थाई बस स्टैंड को हटाकर इसे शुरु कर दिया जाएगा।

-बीएस टाक, सीएमओ, जोबट

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें