अन्न उत्सव:प्रभारी मंत्री से महिलाएं बोलींं- हम गरीबों को आवास मंजूर क्यों नहीं किए

जोबट3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कार्यक्रम का शुभारंभ कर लौट रहे राजवर्धन सिंह को महिलाओं ने रोका

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का शुभारंभ कर लौट रहे प्रभारी मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव को महिलाओं ने कार्यक्रम स्थल पर ही रोक लिया। वे आवास स्वीकृत नहीं होने से नाराज थीं। मंत्री को महिलाओं ने दो टूक कहा कि हम गरीबों ने सरकार का क्या बिगाड़ा था जो हमें आवाज नहीं दिए गए। दरअसल, पिछले दिनों नगर परिषद की ओर से करीब 12 लोगों को आवास के पट्टे स्वीकृत किए गए थे। लेकिन ऐसे और भी लोग थे जो आवास मांग रहे थे। नगर परिषद की अनदेखी से नाराज ऐसी महिलाएं शनिवार को कार्यक्रम स्थल मार्केंटिंग सोसाइटी पहुंची और अपनी व्यथा प्रभारी मंत्री को सुनाई।

नगर के वार्ड नंबर 14 के करीब 40 लोग ऐसे हैं जो आवास चाहते हैं लेकिन अब तक स्वीकृति नहीं मिल पा रही है। महिलाओं की समस्याएं सुन मंत्री ने कार्यक्रम स्थल पर ही नप अध्यक्ष को निराकरण करने को कहा। प्रभारी मंत्री ने नगर पंचायत अध्यक्ष से चर्चा की तो उन्होंने बताया जिनके आवास सरकारी जमीन पर पट्टे मिले थे ऐसे परिवारों के आवास स्वीकृत हुए हैं। शेष की तैयारी चल रही है।
योजना से जो छूट गए उन्हें भी शामिल करेंगे
मंत्री सिंह ने कहा जोबट में 65 अस्थायी लोगों को इस योजना की पर्ची बांटी गई है। जो इस योजना के लाभ से छूट गए हैं उन्हें सम्मिलित किया जाए। मंत्री ने दस गरीब उपभोक्ता को 10 किलो राशन का वितरण किया। इसके बाद पौधा रोपण किया। मंच पर मंत्री के साथ जिला अध्यक्ष वकिलसिंह ठकराला, कलेक्टर सुरभि गुप्ता, एसडीएम श्यामवीर सिंह, नप अध्यक्ष रमिला चौहान, उपाध्यक्ष संजय वाणी, जिला उपाध्यक्ष धर्मेंद्र सोनी आदि उपस्थित थे। स्वागत भाषण संस्था अध्यक्ष कैलाश अग्रवाल ने दिया। आभार अशोक वाणी ने माना।

खबरें और भी हैं...