पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:अपने कर्तव्य के प्रति सजग रहने वाले ही सम्मान के असली हकदार हाेते हैं : मुनिश्री विनम्रसागरजी

खातेगांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पांच दिनी जीव दया सम्मान समारोह के तीसरे दिन 110 कोरोना योद्धाओं और समाजसेवियों का किया सम्मान

जीवन में किसी भी परिस्थिति में आए कोई भी संकट को सदमे की तरह मत लो। संकट का सामना भय, निराशा और डर से परे होकर डटकर करो। जो कर्तव्य के प्रति सजग होते हैं वही सम्मान के पात्र बनते हैं। ये बातें सम्मान समारोह में मुनिश्री विनम्रसागरजी महाराज ने कही।

मुनिश्री ने कहा कि पर पीड़ा को पीने वाले राम बन जाते हैं। कोरोनाकाल में पुलिस ने अपने कर्तव्य का पालन किया है। कोरोना के चलते जहां मंदिर तक बंद थे तब पुलिसकर्मी ही हमारी रक्षा के लिए ब्रह्मा, विष्णु और महेश के रूप में थे। जो सहिष्णु है वही विष्णु है। मानव तो सब हैं, लेकिन सच्चा इंसान वही है जो दूसरों के दुख में दुखी है।

मुनिश्री निस्पृहसागरजी ने कहा पुलिस और सैनिक भी साधु की तरह ही अपने कर्तव्य के प्रति सजग और समर्पित रहते हैं। लॉकडाउन और कोरोनाकाल में इनका समर्पण हम सभी ने देखा है। पांच दिवसीय जीव दया सम्मान समारोह के तीसरे दिन मंगलवार को 110 कोरोना योद्धाओं और समाजसेवियों का सम्मान मुनिसंघ के सान्निध्य में खातेगांव जैन समाज द्वारा किया गया।

मंगलाचरण से हुई कार्यक्रम की शुरुआत

तीसरे दिन प्रथम सत्र में हरदा नगर पालिका अध्यक्ष सुरेंद्र जैन, पूर्व विधायक ब्रजमोहन धूत तथा दूसरे सत्र में एएसपी सूर्यकांत शर्मा, डीएसपी शशांक जैन एवं पूर्व विधायक श्याम होलानी, कन्नौद जनपद अध्यक्ष ओम पटेल विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

संदीप पाटनी ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत मनीषा पाटनी व रानू बाकलीवाल के मंगलाचरण से हुई। अतिथियों एवं कार्यक्रम पुण्यार्जक प्रियेश अशोक लुहाड़िया ने आचार्य विद्यासागरजी महाराज के चित्र का अनावरण कर दीप प्रज्वलन किया। संचालन पुनीत जैन ने किया। आभार नरेंद्र चौधरी ने माना।

इन स्वयंसेवी संस्थाओं को किया सम्मानित
वरिष्ठ नागरिक मंच, दादाजी भक्तमंडल, संस्था अभिनव, बटुक आश्रम, परगना चिकित्सक मंडल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, कांग्रेस परिवार, भाजपा परिवार, मुस्लिम विकास परिषद आदि का सम्मान किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें