पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काेराेना से माैत:खातेगांव के इलेक्ट्राॅनिक व्यापारी ने इंदाैर में दम ताेड़ा, जिले में 56 दिन बाद काेराेना से माैत

खातेगांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्राेटाेकाॅल का पालन कर साहू का अंतिम संस्कार किया गया।
  • काेराेना से जिले में 11वीं और खातेगांव तहसील में पहली माैत, कोरोना पॉजिटिव पुत्र ने दी मुखाग्नि

खातेगांव के इलेक्ट्राॅनिक व्यापारी और साहू समाज के अध्यक्ष 61 वर्षीय रामचंद्र साहू की इलाज के दौरान इंदौर में मौत हो गई। साहू का पिछले लगभग 15 दिन से इंदौर में इलाज चल रहा था। बुधवार को लिए गए उनके आखरी सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है लेकिन सावधानी रखते हुए उनका अंतिम संस्कार इंदौर में कोविड नियमों के अनुसार ही किया गया। पुत्र (राजेश) ने मुखाग्नि दी जो स्वयं भी कोरोना संक्रमित है और इंदौर में ही इलाजरत है।

अस्पताल प्रशासन और परिजन ने अंतिम संस्कार के कुछ मिनट पहले ही उसे इसकी जानकारी दी। जिसके बाद पीपीई किट पहनाकर उसे एम्बुलेंस से श्मशान घाट पहुंचाया जहां उन्होंने अपने पिता को मुखाग्नि दी। यह खातेगांव तहसील में किसी कोरोना संक्रमित की पहली और जिले की 11 वीं मौत है। जिले में 56 दिन पहले 10 जून को देवास की 60 वर्षीय कोरोना संक्रमित की मौत हुई थी। एसडीएम संतोष तिवारी ने बताया कि साहू की मौत को अभी देवास प्रशासन ने अपने आंकड़ों में नहीं जोड़ा है क्योंकि इंदौर प्रशासन से अभी कोई अधिकारिक सूचना देवास जिला प्रशासन को नहीं मिली है।

साहू ने 2 दिन पहले दी थी डॉक्टर को चिट्ठी

साहू ने अपनी मौत के दो दिन पहले ही अस्पताल के डॉक्टर से पेन-पेपर लिया और उस पर अपनी कुछ अंतिम इच्छाएं और अधूरे सपने का जिक्र किया। गुरुवार को साहू की मौत के बाद डॉक्टर ने इस बारे में परिजनों को बताया और वह चिट्ठी सौंपी। जिसमें नेमावर में बन रही धर्मशाला, राधाकृष्ण मंदिर की चिंता व्यक्त करते हुए अपनी अनुपस्थिति में कुछ लोगों को उसे पूरा करने का जिक्र है।

इसके अलावा कुछ अन्य बातों का उसमें उल्लेख है। चिट्ठी मिलने के बाद सभी का यही मानना है कि उन्हें अपनी मौत का अहसास पहले ही हो गया था। हालांकि जिस दिन उन्होंने यह चिट्ठी लिखी थी उस दिन वे पहले से काफी स्वस्थ दिख रहे थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें