पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरफ्तारी:बेटी और पत्नी की अश्लील फोटो वायरल करने की दी धमकी, 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी

खातेगांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिल्ली में यूपीएससी की तैयारी कर रहा था खिरनीखेड़ा के 19 साल का युवक, गिरफ्तार

न्यूड तस्वीरें वायरल करने की धमकी देकर 50 लाख रुपए मांगने वाले 19 वर्षीय आराेपी काे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ चल रही है। आरोपी के कब्जे से एप्पल का फोन एवं लैपटाॅप जब्त किया गया है, जिसका डाटा आरोपी ने डिलीट कर दिया है। इधर, फिरोती या ब्लैकमेलिंग से संबंधित किसी भी प्रकार की राशि आराेपी के खाते में नहीं आई है।

खातेगांव टीआई सज्जनसिंह मुकाती ने बताया कि 21 दिसंबर को खातेगांव निवासी फरियादी ने थाने पर आवेदन दिया। इसमें फरियादी ने पुलिस काे बताया कि उसके वाट्सएप नंबर पर फर्जी वॉट्सएप नंबर +1(205)518-9789 से मैसेज आए कि यदि तू अपनी बेटी और पत्नी के न्यूड फोटो हर जगह वायरल नहीं होने देना चाहता है तो 2 घंटे में 50 लाख रुपए इकट्ठे कर ले। इसी तरह की धमकी भरे मैसेज एक अन्य युवक के वाट्सएप पर भी फर्जी वाट्सएप नंबर +1 ( 754 ) 2033-253 से अाए। जिसमें युवक से कहा गया कि तुम्हारी बहन की मेरे पास अश्लील तस्वीरें व वीडियो हैं। यदि इन्हें वायरल नहीं होने देना चाहते हो तो मेरे खाते में 5 लाख रुपए ट्रांसफर करो। साथ में एक पेटीएम का एकाउंट नंबर भी मैसेज किया। दाेनाें फरियादी ने अमन विश्नोई नामक युवक पर शंका जाहिर की।

अमन के दाेस्ताें से की गई पूछताछ : जांच के दौरान अमन के दोस्तों से पूछताछ की गई, जिसमें पाया कि संदेही अमन ने बहुत ही कम उम्र में कई लोगों को लाखों रुपए ब्याज पर उधार दे रखे हैं। अमन जल्द ही पैसा कमाकर बड़ा आदमी बनने की ख्वाहिश रखता है। संदेही अमन ने गलती से अपने एक दोस्त को उसी फर्जी वाट्एप नंबर से मैसेज किया कि Hey bro aman here। साथ ही फोन पर भी बातचीत कर संदेही अमन ने लोगों को ब्लैकमेलिंग की बात बताई और उक्त फर्जी वाट्सएप नंबर गूगल से प्राप्त करना बताया। जांच के बाद आरोपी अमन पिता दिनेश विश्नोई उम्र 19 वर्ष निवासी खिरनीखेड़ा के विरुद्ध धारा 384, 420, 468, 469 में प्रकरण दर्ज किया गया। पुलिस ने आरोपी अमन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने आरोपी को दो दिन के रिमांड पर सौंपा है। आरोपी के कब्जे से एप्पल का फोन एवं लेपटाॅप जब्त किया। जिसका डाटा आरोपी ने डिलीट कर दिया है।

डाटा रिकवर करने के लिए लैब पर भेजा जाएगा
टीआई मुकाती ने बताया कि लॉकडाउन के पहले तक अमन दिल्ली में यूपीएससी की तैयारी कर रहा था। अभी पूछताछ की जा रही है। अन्य लोगों के नाम आने पर कार्रवाई की जाएगी। डाटा रिकवर करने के लिए मोबाइल एवं लैपटाॅप को लैब पर भेजा जाएगा। कार्रवाई में उनि विनय बघेल, अरविंद भदौरिया, आरक्षक जितेंद्र, रवि, आनंद, अरुण, नरेंद्र सिरसाम, राहुल आर्य, सैनिक मनीष बाथोले का सहयाेग रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें