पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Manawar
  • Have Been Living In Manavar Since Years, Have Not Yet Accepted The Native, Councilor And NAPA Vice president Sitting On Dharna

कार्याें की अनदेखी करने पर नपा का विरोध:बरसाें से मनावर में रह रहे हैं, अभी तक नहीं माना मूलनिवासी, पार्षद व नपा उपाध्यक्ष धरने पर बैठे

मनावर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मनावर. नपा परिसर में धरना देते हुए उपाध्यक्ष एवं पार्षद। - Dainik Bhaskar
मनावर. नपा परिसर में धरना देते हुए उपाध्यक्ष एवं पार्षद।

नगर पालिका परिषद के भाजपा समर्थित पार्षदों द्वारा एसडीएम कार्यालय में अनुविभागीय अधिकारी के नाम एक ज्ञापन 13 सितंबर को नायब तहसीलदार सोनिका सिंह को सौंपा गया था। जिसमें बताया गया था कि वह अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 14 सितंबर से नगरपालिका प्रांगण में धरना आंदोलन प्रारंभ करेंगे। क्योंकि नगर पालिका सीएमओ एवं अध्यक्ष द्वारा जन हितैषी व रोजमर्रा के आम जनता के कार्यों पर ध्यान नहीं दिया जाता है। मकान निर्माण, नामांतरण जैसे कार्य नहीं किए जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए वार्ड क्रमांक 9 और 13 के लोग वर्षों से मनावर में रह रहे हैं परंतु उन्हें नगर का मूल निवासी नहीं माने जाने तथा स्वामित्व प्रमाण पत्र नहीं दिए जाने के कारण उनके मकान आज भी पतरे एवं कवेलू से बने हुए हैं। उनकी ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। नगर में साफ-सफाई का अभाव बना हुआ है। गंभीर बीमारियां डेंगू, वायरल बुखार आदि फैल रहे हैं।

अधिकतर समय सीएमओ बिना बताए छुट्टी पर चले जाते हैं जिसके कारण से आम जनता तथा जनप्रतिनिधि परेशान होते हैं। प्रदेश में भाजपा की सरकार होने के बाद भी मनावर भाजपा के पार्षद अपने छोटे-छोटे कार्य कराने में असमर्थ हैं। विगत 1 वर्ष से नगर में कोई भी विकास कार्य नहीं हुए। यहां तक की पेंच रिपेयरिंग के कार्य करने के लिए भी कोई तैयार नहीं है।

ठेकेदारों काे भुगतान नहीं किए जाने से उन्हाेंने नपा से मुंह मोड़ लिया है। नगरपालिका उपाध्यक्ष अनीता सुरेश पाटीदार, पार्षद सुनील गुप्ता, सोनाली श्रीवास्तव, कान्हा सोलंकी, राजू, रवि मित्तल, आशीष चौबे आदि ने नपा में 11 बजे से अनिश्चितकालीन धरना प्रारंभ कर दिया। आगे भूख हड़ताल और नपा में तालाबंदी भी करेंगे।

खबरें और भी हैं...