पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोराेना संक्रमण:50 पंचायताें में फैला संक्रमण, लेकिन 14 गांवाें में ग्रामीणाें की सतर्कता से एक भी केस नहीं

मनावर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जनपद पंचायत मनावर की 64 ग्राम पंचायतों में से 50 पंचायतों में कोराेना संक्रमण फैला। जबकि 14 ग्राम पंचायत ऐसी हैं जहां पर ग्रामीणों की सतर्कता तथा गांव की बसाहट के चलते एक भी कोरोना का केस नहीं मिला। ग्राम पंचायत कलवानी में गत वर्ष सबसे पहले कोरोना का मरीज मिला था।

14 दिन तक पूरा गांव बंद रहा था। इस बार यहां एक भी मरीज नहीं मिला। अंजनिया, भाग्यपुर, चिराखान, देवला, डोंगरगांव, जलखा, मांडवी, मेहताखेड़ी, सीतापुरी, टेमरिया एवं टेमरनी में अब तक एक भी केस नहीं मिला। जाजमखेड़ी, बालीपुर में 22-22 केस मिले। सिंघाना में 21, करोली में 15, देदला, गांगली, जोतपुर, लुन्हेरा एवं टोंकी में 9 केस मिले। गुलाटी में 8, अजंदा में 7, कुराड़ाखाल में 6, जाटपुर, मोराड़, निगरानी व पिपरिमान में क्रमशः 5-5 केस एवं अन्य पंचायतों में 4 या इससे कम केस मिले।

अब अधिकारी शत-प्रतिशत गांवाें में टीकाकरण के लिए जुटे हुए है। इसमें मुख्य रूप से बोरलाय में अधिकारियाें ने पटेल काे प्रेरित कर ग्रामीणाें का टीकाकरण शुरू किया है। जहां अब तक एक भी ग्रामीण ने टीका नहीं लगवाया था। मनावर जनपद पंचायत सीईओ मोतीलाल काग ने बताया पंचायत एवं स्वास्थ विभाग की टीम सतत निगरानी कर रही है।

इसी का परिणाम है कि 14 पंचायतों में कोविड-19 नहीं पहुंचा। 50 पंचायतों में जो केस मिले थे उस पर भी शीघ्र काबू पाने से संक्रमण ज्यादा नहीं फैला। शीघ्र ही सभी पंचायतों में टीकाकरण का लक्ष्य भी पूरा किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...