पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जिपं सीईओ वरिष्ठ ने किया अवलाेकन:जिन प्रजातियों के पौधों की क्षेत्र में मांग है उन सभी को नर्सरी में तैयार करें

मनावरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मनावर. निरीक्षण करते हुए सीईओ जिला पंचायत आशीष वरिष्ठ। - Dainik Bhaskar
मनावर. निरीक्षण करते हुए सीईओ जिला पंचायत आशीष वरिष्ठ।
  • जपं मनावर में चल रहे कार्यों का जिपं सीईओ वरिष्ठ ने किया अवलाेकन

जनपद पंचायत मनावर में मनरेगा योजना में किए जा रहे कार्यों का मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आशीष वशिष्ठ ने अवलोकन किया। उद्यानिकी विभाग की डोंचा नर्सरी में मनरेगा योजना से चल रहे पाैधारोपण कार्य काे भी देखा। पौधों को तैयार करने में विलंब के लिए नाराजगी जाहिर की, साथ ही अविलम्ब लक्ष्य अनुसार पौधरोपण एवं नर्सरी तैयार करने के निर्देश दिए। यह भी कहा कि जिन प्रजातियों की क्षेत्र में मांग हैं उन सभी प्रजातियां के पौधों को नर्सरी में तैयार करें।

नर्सरी में तैयार किए जा रहे अमरूद, सीताफल, महुआ, गुलमोहर, नींबू, आंवला के अलावा भी अन्य प्रजातियों के पौधों को तैयार करने के निर्देश अनुविभागीय अधिकारी उद्यानिकी डोडवे को दिए। मनावर जनपद सीईओ मोतीलाल काग को नर्सरी में लिए गए दोनों प्रकार के पाैधारोपण कार्य की सतत निगरानी करने एवं पानी की कमी को देखते हुए उपयुक्त स्थान पर फार्म पोंड तैयार करने के निर्देश दिए।

सीईओ जिला पंचायत द्वारा पूर्व में भ्रमण की बनेडिया की पहाड़ी पर दिए गए निर्देश अनुसार कार्य पूर्ण नहीं होने पर असंतोष प्रकट किया। साथ ही कार्य को अविलम्ब पूर्ण करते हुए कंटूर ट्रेंच की पाल पर नीम, बबूल, बांस एवं घास के बीच रोपित करने काे कहा।

मौके पर कंटूर ट्रेंच में किए जा रहे बबूल एवं नीम के बीज के कार्य का अवलोकन कर जनपद क्षेत्र में कंटूर ट्रेंच पर यह कार्यवाही करने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत वायल में पूर्व में लिए गए ब्लॉक प्लांटेशन कार्य काे भी देखा, मौके पर सीताफल के पौधों के मर जाने पर नाराजगी व्यक्त की गई।

खबरें और भी हैं...