पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिलेगी सुविधा:सिविल अस्पताल के लिए सेमल्दा राेड पर देखी जगह, कन्या छात्रावास के लिए दाे बीघा जमीन का किया चयन

मनावर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • समस्याओं काे लेकर कलेक्टर ने किया दाैरा
  • कम जगह में अच्छा काम किया जा सके इसके लिए निर्देश दिए

नगर की ज्वलंत समस्याओं एवं उसके निराकरण के लिए कलेक्टर आलोक कुमार सिंह बुधवार काे अफसराें के साथ मनावर पहुंचे। पहले सीमेंट कंपनी के बायपास रोड की मांग को देखते हुए धार रोड स्थित केनाल रोड का निरीक्षण किया। केनाल के नजदीक बची जमीन पर किसानाें द्वारा खेती करने पर उसका सीमांकन कराया।

एनवीडीए विभाग से रोड निर्माण के लिए एनओसी जारी करने काे कहा। ढाई किमी क्षेत्र में सीमेंट पाइप नहर के 1200 ज्वाइंट हाेने पर उन्हें भी सीमेंटेड कर पक्का करने के निर्देश दिए। एनवीडीए के कार्यपालन यंत्री एस उइके ने केनाल संबंधी जानकारी उपलब्ध कराई।

इसके बाद 5 करोड़ की लागत से बनने वाले सिविल अस्पताल के लिए अफसराें ने सेमल्दा राेड स्थित बीज निगम की जमीन का निरीक्षण किया। एसडीएम दिव्या पटेल, तहसीलदार सीएस धारवे ने बताया अस्पताल के लिए 2 हेक्टेयर जमीन की आवश्यकता है। बीज निगम की जमीन पर सिविल हॉस्पिटल का निर्माण हो सकता है। बीज निगम के अधिकारी एस ठाकुर ने कलेक्टर काे बताया कि कुछ जमीन जो छोड़ी गई है अगर वहीं से जमीन ली जाए तो बीज निगम को पीछे की अधिक जमीन मिल जाएगी।

सिविल हॉस्पिटल के लिए जगह का सीमांकन नाले के नजदीक से हो जाएगा। कलेक्टर ने तुरंत अधिकारियों को सीमांकन करने के लिए निर्देशित किया। सिविल हॉस्पिटल की जमीन देखने के दौरान कलेक्टर ने सीएमएचओ आरसी पनिका एवं बीएमओ जीएस चौहान से कहा जो पुराना हॉस्पिटल है उसका क्या उपयोग करेंगे परंतु इसके लिए कोई प्लान तैयार नहीं था। पश्चात कृषि विभाग के पास उत्कृष्ट गर्ल्स हॉस्टल के लिए 2 बीघा जमीन का चयन किया।

एकलव्य शिक्षा परिषद के लिए स्टेडियम के पास 12 हेक्टेयर के करीब जमीन देखी। पश्चात उमरबन रोड एवं नवीन तहसील भवन का भी निरीक्षण किया। कलेक्टर ने हर कार्य में बारीकी दिखाई। अन्य विभाग के अधिकारियों ने अधिक जमीन की मांग की गई तो उन्होंने कहा जमीनों की कीमत बहुत है इसलिए कम जमीन में अच्छा काम किया जा सके इसके लिए नए सिरे से इस्टीमेट तैयार करें।

सीएमओ ने मेला मैदान से लगी समाज की जमीन मांगी

नपा सीएमओ सुरेखा जाटव ने मेला मैदान से लगी सर्व ब्राह्मण समाज की जमीन की मांग की। कलेक्टर ने एसडीएम, तहसीलदार से चर्चा कर कहा जमीन से अतिक्रमण हटाकर समाज से चर्चा करें। निराकरण के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी। नपा के सामने वन विभाग का जर्जर भवन है।

कलेक्टर ने इसका रिकॉर्ड चेक कराया। इसमें जमीन नजूल विभाग में दर्ज हाेने पर कलेक्टर ने भवन काे ताेड़कर जमीन नपा काे देने का कहा। नपा की आय बढ़ाने के लिए वहां शॉपिंग काॅम्प्लेक्स बनाने की बात कही। स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, पीडब्ल्यूडी सहित अन्य विभागों के अधिकारी माैजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser