पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनावर:समाज को अनुसूचित जनजाति में शामिल कर आरक्षण की सुविधाओं का लाभ मिले : चाेंगड़े

मनावर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम अछोदा पुनर्वास में सोमवार को मानकर समाज का प्रांतीय अधिवेशन हुआ। समाज की प्रांतीय कार्यकारिणी के साथ समाजजन ने भाग लिया। सर्वप्रथम सरस्वती पूजा और वंदना के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। समाज के प्रदेश अध्यक्ष बसंतीलाल बघेल ने कहा युवाओं के दम पर ही कोई भी संगठन खड़ा किया जाता है और इन्हीं के दम पर लक्ष्य भी हासिल किए जाते हैं।

मानकर समाज उत्थान समिति के प्रदेश अध्यक्ष रतन सिंह चोंगड़े ने कहा वर्षों से हमारी मांग रही है कि मानकर समाज को अनुसूचित जनजाति में शामिल कर आरक्षण की सुविधाओं का लाभ मिले लेकिन समाज की गरीबी और अशिक्षा के कारण हम अभी तक सफल नहीं हो पाए है। इसलिए समाज का शिक्षित होना जरूरी है। कोषाध्यक्ष दिनेश डोडवे गंधवानी ने कहा सामाजिक एकता से ही हम कूपन से कुटीर तक पहुंच सकते हैं इसलिए एकता आवश्यक है। प्रदेश उपाध्यक्ष छोटू चौहान ने कहा परिवार उतना ही बड़ा करे जितने का हम पालन-पोषण कर सके।

राकेश धारवे, महिपाल सिंह ठाकुर, भादर सिंह, रणछोड़, कैलाश डिस्कों, स्थानीय सरपंच टीकम बघेल, मिथुन बामनिया, गुड्डू भाई टेंट वाला आदि ने भी संबोधित किया। अतिथियों का स्वागत लोकेश सोलंकी, रवि कवचे, मनोज सोलंकी, अंतर वास्केल, विक्रम सोलंकी, दिनेश डोडवे, श्रीराम चमेला अादि ने किया। संचालन धार जिलाध्यक्ष राज ठाकुर और आभार नटवर सोलंकी ने माना।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें