पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Manawar
  • The Concrete Platform Of The Cremation Ground Was Not Made, Nor Did The Saplings Be Planted, The Villagers Complained To The CEO Of The Zip

सीईओ की जांच में गड़बड़ी उजागर:श्मशान घाट का कांक्रीट से चबूतरा नहीं बना, न पौधे लगाए, ग्रामीणों ने जिपं सीईओ से की थी शिकायत

मनावर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्राम पंचायत निगरनी में निर्माण कार्याें में पाई अनियमितताएं

ग्राम पंचायत निगरनी के निर्माण कार्यों में सचिव सहायक सचिव द्वारा की गई अनियमितता को लेकर ग्रामवासियों ने जिला पंचायत धार को शिकायती आवेदन देकर जांच की मांग की थी। जिला पंचायत सीईओ धार आशीष वशिष्ठ द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए मनावर जनपद के सीईओ मोतीलाल काग को उक्त मामले की जांच के लिए निर्देशित किया गया था। सीईओ काग द्वारा ग्राम पंचायत निगरनी पहुंचकर शिकायती बिंदू पर जांच की गई तो भारी अनियमितताएं पाई गई हैं।

ग्रामवासी कमल चोयल, धर्मेंद्र सेप्टा, दिनेश इस्के, बाबूलाल गेहलोत, भीमसिंह इस्के द्वारा 1 मार्च 2021 को जिल पंचायत धार को की गई। शिकायत पर पांच सदस्यों की टीम का गठन किया गया था। सही जांच न होने पर ग्रामवासियों ने 13 जुलाई को पुनः शिकायत की। जिस पर जिला पंचायत के सीईओ आशीष वशिष्ठ ने मनावर जनपद के सीईओ एमएल काग को जांच करने के निर्देश दिए।

सीईओ काग द्वारा की गई जांच में भारी अनियमितताएं पाई गई। ग्राम में शिवाबाबा से लोणी काकड़ तक रोड निर्माण के नाम पर आठ लाख रुपए निकाले गए। लेकिन रोड का निर्माण कार्य आधा-अधूरा ही है। इसी प्रकार श्मशान घाट का कांक्रीट से न तो चबूतरा बनाया गया और न ही वहा पौधों का रोपण किया गया। चबूतरे की कांक्रीट के बजाए मिट्टी से जुड़ाई की गई हैं, और वहां नाली भी नहीं बनाई गई।

इस प्रकार निर्माणकार्यों में अनियमितता और धांधली पाए जाने पर सीईओ काग ने सहायक सचिव को फटकार भी लगाई। सीईओ एमएल काग ने बताया कि जांच में अनियमितताएं तो पाई गई है। जांच रिपोर्ट वरिष्ठ कार्यालय को प्रेषित की जा रही है। दोषी पाए जाने पर ग्राम पंचायत निगरनी के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सनद रहे कि उक्त सचिव द्वारा पूर्व में जहां पर उनकी पदस्थापना थी। वहां पर स्कूल निर्माण को लेकर भी इन पर रिकवरी चल रही है जिसका प्रकरण जिला पंचायत में चल रहा है।

खबरें और भी हैं...