पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

योजना:पशु क्रेडिट कार्ड योजना के फाॅर्म 5 महीने बाद बैंक ने लौटाए

मेघनगर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना काल में माह सितंबर 2020 में दुग्ध सहकारी संस्था सजेली डूंगरी फलिया के 85 आवेदन दुग्ध संघ के माध्यम से पशु क्रेडिट कार्ड योजना अंतर्गत भरे गए थे। योजना के अंतर्गत पशु पालक को एक भैंस पर 18000 एवं एक गाय पर 15000 रुपए प्रधानमंत्री ने देने की घोषणा की थी। जिससे कोरोना काल में पशुपालक पशुओं की रक्षा कर सके। लेकिन बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा देवीगढ़ ने 85 फार्म में से 81 फार्म लौटा दिए।

शाखा प्रबंधक द्वारा वापसी का कारण हितग्राही का शाखा में केसीसी ऋण होना बताया गया। दूसरा हितग्राही का सिविल कोड सही नहीं पाया गया और निरीक्षण के बाद हितग्राही का व्यवहार उचित नहीं मिला। हितग्राही कांता अभयसिंह, सुलोचना संदीप भरपोड़ा, संगीता यशवंत नायक, रामसिंह निनामा, संतु देवीसिंह, धापू अमिचंद, सविता चावड़ा, कम्मा पति कांतू ने बताया शासन द्वारा स्पष्ट निर्देश दिए थे कि 15 दिनों में प्रकरणों का निराकरण करना है, लेकिन ये हितग्राही लगातार चक्कर काटते रहे। अब 4 लोगों का प्रकरण स्वीकृत किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें