कोरोना / घनी आबादी वाली बंडा बस्ती में तीन दिन में 3 संक्रमित मिले, काेराेना की चेन यहां पर ब्रेक करना बहुत जरूरी

X

  • एक्टिव केस जरूर कम बचे, लेकिन नए इलाकाें में नए तरीके से पैर पसार रहा, अब 94 पर पहुंचा आंकड़ा, 19 की हाे चुकी माैत

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:36 AM IST

महू. शहर में शुक्रवार दोपहर काेराेना के तीन नए मरीज सामने आने के बाद काेराेना संक्रमिताें की संख्या 94 पर पहुंच गई है। तीन नए केस में बंडा बस्ती, लुनियापुरा व पिगडंबर क्षेत्र शामिल हैं। इनमें सबसे 
ज्यादा चिंता प्रशासन काे बंडा बस्ती में बढ़ रहे केस से है। यहां पर अब तक तीन दिन में तीन केस अा गए हैं। यहां पर अब प्रशासन काे चाहिए वह स्क्रीनिंग व रैडम सैंपलिंग के जरिए काेराेना की चेन काे ब्रेक करे। अगर यहां पर चेन ब्रेक नहीं हुई, ताे संक्रमण बहुत तेजी से फैल सकता है।

शहर में शुक्रवार काे आए पाॅजिटिव केस में बंडा बस्ती व पिगडंबर में पुरुष व लुनियापुरा में एक महिला काेराेना संक्रमित हुई है। यह रिपोर्ट आने के बाद सुबह से ही प्रशासन इनके परिवार के लोगों को क्वारेंटइन करने में लगा रहा। बंडा बस्ती से देर दोपहर तक आठ लोगों को और टाल मोहल्ला से भी करीब आठ लोगों को क्वारेंटइन किया गया। इसके अलावा कुछ लोगों को होम क्वारेंटइन भी किया गया। इन केसों में बंडा बस्ती इलाका में अब तक तीन पॉजिटिव आने के बाद यह बहुत ही चिंताजनक हो गया है। 

रैंडम सैंपलिंग बंडा बस्ती में बहुत जरूरी
यहां बंडा बस्ती में बड़े केस के बाद प्रशासन को यहां कोरोना की चेन का पता लगाने की बहुत ज्यादा जरूरत है। यहां पर प्रशासन को रैंडम सैंपलिंग करने की जरूरत है, जिससे यहां पर कोरोना की चैन का पता लगाया जा सके।
लुनियापुरा में जिस युवक की मौत हुई उसके परिवार की एक महिला भी पॉजिटिव
तीन पॉजिटिव में एक महिला लुनियापुरा की रहने वाली है। यह महिला दो दिन पहले जिस युवक की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई उसी के परिवार की है। इसके बाद अब प्रशासन यहां पर भी फोकस कर रहा है, क्योंकि लुनियापुरा में पहले भी दो केस हो चुके हैं।

पिगडंबर भी नया इलाका
पिगडंबर गांव की कोरल रिलीफ़ कॉलोनी में भी एक युवक कोरोना पॉजिटिव आया है। यह गांव राजस्व की दृष्टि से राऊ तहसील में लग रहा है, लेकिन स्वास्थ्य गतिविधियां यह महू तहसील देखती है। इसके चलते यहां के संक्रमित युवक को भी महू में ही जोड़ा गया है। 

एक्टिव केस 15 बचे, 19 मौत भी हुई
कोरोना पॉजिटिव की संख्या 94 पर पहुंच गई है। इनमें अब तक 19 लोगो की मौत भी हो गई है, लेकिन राहत की बात यह है कि इनमें 60 लोग स्वस्थ होकर भी आ गए हैं। इसके बाद एक्टिव केस अब सिर्फ 15 बचे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना