पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्ड फ्लू:4 काैए बीमार और एक मृत मिला, पांडूपानी में एक काेयल की माैत

महू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब तक तहसील में 6 काैवाें व 1 काेयल की माैत, 6 घायल का इलाज जारी

तहसील में भी बर्ड फ्लू ने दस्तक दे दी है। तीसरे दिन भी काैओं के माैत के मामले आए। इसके अलावा एक काेयल की भी माैत हुई है। इसमें काैओं के सैंपल ताे नहीं लिए हैं। काेयल की माैत संदिग्ध हाेने से उसका सैंपल शुक्रवार काे लिया जा सकता है।

वन विभाग रेंजर बीएस माैर्य ने बताया गुरुवार काे कर्नल्स एकेडमी सिग्नल विहार, मिलिट्री अस्पताल व जेजी स्कूल प्रांगण में मिलाकर 4 कौए बीमार मिले। तो चाैरड़िया में 1 काैए की माैत हुई। बीमार काे हमने इलाज के लिए पशु चिकित्सालय में भेजा। वहीं मृत काैओं काे जमीन में गडवाया है।

वहीं आड़ा पहाड़ के पास पांडूपानी में एक काेयल भी मृत मिली है। जिसे हमने पशु चिकित्सालय भेजा है। काेयल की माैत का पहला मामला तहसील में मिला है। इसलिए पशु चिकित्सक इसका परीक्षण करने के बाद शुक्रवार काे तय करेंगे की इसका सैंपल भेजना है या नहीं। अब तक तहसील में कुल 6 काैओं व काेयल की माैत हुई है तो चार कौए बीमार हैं।

पाेल्ट्री फार्म से 24 मुर्गियाें के सैंपल भेजे : तहसील में अब तक 10 पाेल्ट्री फार्म से 24 मुर्गियाें के सैंपल भेजे हैं। वहीं वेटरनरी काॅलेज में कड़कनाथ के पालन वाले पाेल्ट्री फार्म में आम लाेगाें काे प्रवेश बंद कर कड़कनाथ काे हाेम आइसाेलेशन में रखा है। अभी तक इन सैंपल की रिपाेर्ट नहीं आई है।

सांवेर में कौओं के साथ बगुले भी मरे मिले
सांवेर |
पुलिस थाने के सामने दो बगुले पेड़ से नीचे गिरकर तड़पते हुए दिखे। बाद में इनकी मौत हो गई। खान नदी के पुल के पास भी 2 कौए मरे हुए मिले। लोगों का कहना है कि यहां कहीं बर्ड फ्लू की आशंका नहीं हो इसलिए इस बारे में पशु चिकित्सा विभाग को सूचित किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें