पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काेराेना से तीन दिन में तीसरी माैत:गवली पलासिया, काेदरिया के बाद अब पिगडंबर निवासी महिला की उपचार के दाैरान माैत

महू8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तहसील में काेराेना संक्रमण का कहर लगातार जा रही है। मंगलवार काे तहसील में लगातार तीसरे दिन काेराेना संक्रमण से मरीज की माैत हुई। जिससे तीन दिन में तीन माैत से काेराेना संक्रमण से माैत की हैट्रिक हाे गई है। पहले गवली पलासिया, उसके बाद काेदरिया व अब मंगलवार काे पिगंडबर में रहने वाले एक महिला की काेराेना संक्रमण के बाद उपचार के दाैरान माैत हुई है। जिससे काेराेना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 52 पर पहुंच गई है। बीएमओ डाॅ. संजय जैन ने बताया कि पिगंडबर निवासी 49 वर्षीय महिला कुछ दिन पहले इंदाैर के निजी अस्पताल में डायलिसिस के लिए भर्ती हुई थी। इस दाैरान उनका वहां काेविड टेस्ट हुआ था। इस दाैरान उनकी रिपाेर्ट निगेटिव आई। जिसके बाद उनका डायलिसिस हुआ और फिर वह देवास के निजी अस्पताल में भर्ती हुई। वहां पर फिर से उनका काेविड टेस्ट हुआ। जहां चार दिन पहले उनकी रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई। इस दाैरान उपचार के चलते ही उनकी माैत हाे गई। इसके अलावा मंगलवार काे इंदाैर व रेपिड एंटीजन टेस्टिंग मिलाकर कुल 47 पाॅजिटिव केस आए है। यह केस महू केंट एरिया व ग्रामीण इलाकाें से है। जिसके बाद कुल संक्रमिताें की संख्या 1350 पर पहुंच गई है। वहीं 25 मरीज स्वस्थ हाेकर घर भी लाैटे हैं।

स्वस्थ हुए मरीजाें की संख्या भी 915 पर पहुंच गई है। वहीं अब काेराेना संक्रमण के एक्टिव केस 382 रह गए है। एक साथ 47 पाॅजिटिव केस मिलने के बाद सुबह से ही स्वास्थ्य विभाग की टीम संक्रमित मरीजाें के परिजन काे हाेम क्वारेंटाइन करने के साथ ही उनकी सैंपलिंग के कार्य में लगी रही। इसके अलावा संक्रमित मरीजाें की कांटेक्ट व ट्रेवल हिस्ट्री ट्रेसिंग भी शुरू की गई।

हालत ये है कि... बीते 9 दिन में ही 387 पाॅजिटिव केस आए, पांच माैत भी हुई
तहसील में एंटीजन की टेस्टिंग के बाद से ही काेराेना संक्रमण के केस लगातार बढ़ रहे है। हालात यह है कि तहसील में बीते 9 दिन में ही 387 पाॅजिटिव केस सामने आए है। इनमें 7 सितंबर काे 47, 8 सितंबर काे 37, 9 सितंबर काे 53, 10 सितंबर काे 52, 11 सितंबर काे 51, 12 सितंबर काे 22, 13 सितंबर काे 37, 14 सितंबर काे 41 व 15 सितंबर काे 47 केस आए है। इसके अलावा इन 9 दिनाें में काेराेना संक्रमण से पांच माैत भी हुई है।

संक्रमण बढ़ने का कारण... बाजार में साेशल डिस्टेंसिंग काे लेकर सतत कार्रवाई नहीं
प्रशासन द्वारा बाजार में साेशल डिस्टेंसिंग का पालन व मास्क काे लेकर लगातार कार्रवाई नहीं की जा रही है। यहीं वजह है कि अब फिर से बाजार में लाेग लापरवाही करते नजर आ रहे है। कुछ दिन पूर्व एसडीएम अभिलाष मिश्रा ने एक साथ 12 दुकानाें पर बगैर मास्क पहने व्यापारियाें की सात दिन के लिए दुकानें बंद करवाई थी। लेकिन उस कार्रवाई के बाद से फिर काेई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके बाद फिर से बाजार साेशल डिस्टेंसिंग ब्रेक हाे रही है। सबसे ज्यादा बैंक व पेट्राेल पंप पर यह नजारे नजर आ रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें