पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Mhow
  • After Registering, They Will Be Brought To Lataya ... Because Some Centers Have Got Vaccines After Registering Onsite.

वैक्सीनेशन:पंजीयन कराकर पहुंचे लाेगाें काे लाैटाया...क्याेंकि कुछ सेंटर पर अाॅनसाइट रजिस्ट्रेशन करके लगा दिए टीके

महू23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महूगांव वैक्सीनेशन सेंटर पर कतार नहीं लगवाई जिससे भीड़ जुट गई। - Dainik Bhaskar
महूगांव वैक्सीनेशन सेंटर पर कतार नहीं लगवाई जिससे भीड़ जुट गई।
  • प्लानिंग में कमी के चलते सेंटराें पर लग गई भीड़, ब्रेक हुई साेशल डिस्टेंस

प्रशासन ने शनिवार काे 18 प्लस के लाेगाें के लिए तहसील में 14 सेंटराें पर वैक्सीनेशन की शुरुआत की। पहले दिन प्लानिंग में कमी के चलते वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगवाने पहुंचे लाेगाें काे खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रशासन ने सभी सेंटर पर काॅल सेंटर के माध्यम से वैक्सीन लगवाने वालाें की बुकिंग की।

लेकिन सुबह कुछ सेंटर पर ऑनसाइट पंजीयन कराकर लाेगाें काे वैक्सीन लगा दी। जिससे की पंजीयन कराने वालाों काे वापस लाैटाया गया। इसके अलावा सेंटरपर समुचित व्यवस्थाएं भी नहीं हाेने से वैक्सीन लगवाने वालाें काे धूप में खड़े हाेना पड़ा। साथ ही भीड़ अधिक जुटने से भी बार-बार साेशल डिस्टेंस ब्रेक हुआ। तहसील में प्रशासन ने 14 सेंटर पर शनिवार काे वैक्सीनेशन के लिए शुक्रवार देर शाम स्लाॅट बुकिंग के लिए फाेन नंबर जारी किया। इसके माध्यम से सभी सेंटर पर स्लाॅटों की बुकिंग की गई। लेकिन शनिवार काे सेंटराें पर वैक्सीन लगवाने वाले कर्मी व तैनात लाेगाें काे पूरी तरह से जानकारी नहीं हाेने से उन्हाेंने भीड़ जुटने पर कतार बनाकर ऑनसाइट पंजीयन भी करा दिया।

जिसके चलते जिन लाेगाें ने फाेन पर स्लाॅट बुक करवाए थे। उन्हें बगैर वैक्सीन लगाए वापस लाैटाया गया। इसकी जानकारी जब प्रशासनिक अधिकारियाें काे लगी ताे उन्हाेंने सेंटर पर जहां-जहां ऑनसाइट बुकिंग की जा रही थी, उसे तत्काल रुकवाई व जिन लाेगाें ने फाेन पर बुकिंग करवाई थी। उन्हें वैक्सीन लगाने के निर्देश दिए।

जिसके चलते यहां वैक्सीनेशन सेंटर पर दिनभर भ्रम की स्थितियां बनी रहीं। इसके अलावा बाेहरा मसजिद के सेंटर पर वैक्सीन के डाेज बच गए थे। यह डाेज वेस्ट ना हाे इसलिए माहेश्वरी स्कूल के सेंटर पर इन डाेज काे भेजकर युवाओं काे लगवाया गया।

खबरें और भी हैं...