पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुल गए कपाट:काेराेनाकाल के साढ़े सात माह बाद अब श्रद्धालुओं के लिए खुला अंबेडकर स्मारक

महू9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आने वाले अनुयायियों का तापमान जांचा जा रहा, हाथाें काे सैनिटाइज भी करा रहे

काेराेनाकाल के करीब साढ़े सात माह बाद आखिरकार प्रशासन ने काली पलटन स्थित भीम जन्मभूमि स्मारक काे आम श्रद्धालुओं के लिए खाेल दिया है। यहां अंबेडकरजी के दर्शन करने के लिए आने वाले अनुयायियाें के स्मारक प्रवेश से पहले तापमान की जांच की जा रही है। वहीं उनके हाथाें काे सैनिटाइज भी कराया जा रहा है।

काली पलटन स्थित भीम जन्मभूमि पर बना अंबेडकर स्मारक 22 मार्च से लगे लाॅकडाउन के बाद से ही आम श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया था। काेराेनाकाल के चलते इस बार यहां स्मारक पर अंबेडकर जयंती महाेत्सव, बुद्ध जयंती जैसे आयाेजन नहीं हाे सके।

करीब साढ़े सात माह बाद स्थानीय प्रशासन ने स्मारक काे 5 दिन पूर्व खाेल दिया है। स्मारक से जुड़े माेहनराव वाकाेड़े ने बताया स्मारक के प्रशासक अभय बेडेकर द्वारा स्मारक काे आम श्रद्धालुओं के लिए खाेलने की अनुमति दी है।

इसके साथ ही यहां काेराेना की गाइडलाइन का भी पालन किया जा रहा है। श्रद्धालुओं के स्मारक के प्रवेश पर हाथाें काे सैनिटाइज कराने के साथ ही तापमान की जांच की जा रही है। साथ ही बगैर मास्क के अनुयायियाें काे स्मारक में प्रवेश भी नहीं दिया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें