कोरोना से जंग / 12 बार रक्तदान कर चुके अनिल काेविड से संक्रमित हुए, स्वस्थ हाेने के 15 दिन बाद प्लाज्मा डाेनेट किया

X

  • शहर में तीसरा व्यक्ति जिसने प्लाज्मा डाेनेट किया, इससे पहले एएसपी व मानपुर थाना प्रभारी भी कर चुके

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:34 AM IST

महू. शहर में अब तक 94 लाेग काेराेना संक्रमित हाे चुके हैं। इनमें 19 की माैत हाे गई है। वहीं 60 लाेग स्वस्थ भी हाे चुके हैं। शहर जहां काेराेना संक्रमण काे लेकर काफी चर्चित रहा है वहीं अब यह काेराेना संक्रमिताें काे ठीक करने के लिए की जा रही प्लाज्मा थैरेपी में सहयाेग के लिए भी चर्चा में है। अब तक शहर में तीन लाेग इस थैरेपी के लिए प्लाज्मा डाेनेट कर चुके हैं। पहले जहां एएसपी अमित ताेलानी व मानपुर थाना प्रभारी प्रशिक्षु आईपीएस आदित्य मिश्रा ने प्लाज्मा डाेनेट किया था। इनके बाद अब एएसपी बंगले के समीप रहने वाले 50 साल के अनिल परदेशी ने भी प्लाज्मा डाेनेट किया है।

परदेशी ने बताया वे पिछले दिनाें काेराेना से संक्रमित हुए थे। इसके बाद 7 मई काे वे स्वस्थ हाेकर घर लाैट गए थे। गुरुवार काे उन्हें इंदाैर के अरबिंदाे अस्पताल से डाक्टरों का प्लाज्मा डाेनेट करने के लिए फाेन आया। इसके बाद वह इंदाैर पहुंचे व उन्हाेंने प्लाज्मा डाेनेट किया। परदेशी ने बताया प्लाज्मा डाेनेट करने काे लेकर उन्हें प्ररेणा एएसपी ताेलानी से मिली थी। ताेलानी पूर्व में प्लाज्मा डाेनेट कर चुके हैं। इसके बाद से ही उनकी प्लाज्मा डाेनेट करने की इच्छा थी। इससे पहले परदेशी 12 से ज्यादा बार रक्तदान भी कर चुके हैं।

दाे काेराेना संक्रमिताें के काम आएगा प्लाज्मा
परदेशी ने बताया उनका करीब 400 एमएल प्लाज्मा लिया गया है। यह प्लाज्मा दाे काेविड संक्रमिताें काे स्वस्थ करने के लिए काम आएगा। उन्हाेंने ने बताया अगर आगे भी एक माह बाद अस्पताल काे प्लाज्मा चाहिए ताे वह अपना प्लाज्मा डाेनेट करने के लिए तैयार हैं। इसके लिए उन्हाेंने डॉक्टरों से चर्चा की ताे उन्होंने कहा था कि एक बार प्लाज्मा डाेनेट करने के एक माह बाद आप फिर से प्लाज्मा डाेनेट कर सकते हाे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना