पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेलवे काॅलाेनी वाली पुलिया तैयार:साेलर प्लांट वाले पुल के लिए नहीं मिली सेना की अनुमति

महूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महू. रेलवे काॅलाेनी वाले हिस्से में पुलिया बनकर तैयार हैं। यहां बस अब डामरीकरण हाेने का इंतजार हैं। - Dainik Bhaskar
महू. रेलवे काॅलाेनी वाले हिस्से में पुलिया बनकर तैयार हैं। यहां बस अब डामरीकरण हाेने का इंतजार हैं।
  • पीएम ग्राम सड़क याेजना के तहत महू-काेदरिया-मलेंडी डबल लेन सड़क का काम तेज गति से जारी, इधर तहसील में तीन और नई सड़कों की मिली स्वीकृति

महू-काेदरिया-मलेंडी सिंगल लेन सड़क काे डबल लेन करने का काम तेज गति से जारी हैं। इसमें रेलवे काॅलाेनी में कर्व वाले हिस्से काे सीधे करने के साथ ही यहां पर पुलिया का निर्माण भी पूरा हाे चुका है। बस अब यहां पर एक-दाे दिन में डामरीकरण का कार्य शुरू किया जाएगा। वहीं इससे 150 मीटर आगे साेलर प्लांट के समीप के छाेटे पुल के चाैड़ीकरण के लिए सेना की अनुमति मिलने का इंतजार है। जैसे ही यह अनुमति मिलेगी वैसे ही इस पुल काे भी चाैड़ा कर दिया जाएगा। यहां पीएम ग्राम सड़क याेजना विभाग द्वारा महू से काेदरिया हाेकर मलेंडी के बीच सात किमी लंबी सिंगल लेन सड़क काे करीब 3 कराेड़ 62 लाख रुपए की लागत से डबल लेन करने का काम तेज गति से किया जा रहा है। इस सड़क में महू शहर के हिस्से में रेलवे काॅलाेनी के यहां खतरनाक कर्व काे सीधा करने के साथ ही पुलिया काे भी बड़ा किया गया है। इस पुलिया का काम लगभग पूरा हाे गया है।

अब यहां पर जल्द ही दाे दिन के भीतर डामरीकरण का कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा। जिससे की बारिश के दाैरान यहां पर आवजाही में लाेगाें काे परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके अलावा इसी पुलिया के आगे यहां सेना के साेलर प्लांट के समीप छाेटे पुल पर जहां सर्वाधिक दुर्घटना हाेने का अंदेशा रहता हैं। उसे भी चाैड़ा किया जाना है।

इसके लिए पीएम ग्राम सड़क याेजना विभाग के अधिकारियाें ने सेना काे पत्र लिखा हैं। जैसे ही इसकी अनुमति मिल जाएगी। वैसे ही इस पुल काे भी चाैड़ा करने का काम शुरू हाे जाएगा। इस बारे में पीएम ग्राम सड़क याेजना विभाग के राजेश निगम का कहना है कि रेलवे काॅलाेनी की पुलिया पर हम डामरीकरण जल्द ही शुरू कर देंगे। वहीं साेलर प्लांट के समीप सेना की फेंसिंग आदि काे हटाना पड़ेगा। इसके लिए सेना से अनुमति मांगी हैं। जैसे ही अनुमति मिल जाएगी। इस पुलिया काे बनाने का काम भी शुरू कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...