पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Mhow
  • Arrived At The Tehsil Office On Foot March From Dreamland, Expressed Opposition On Not Being Able To Take Out Mhow In The Second Phase Of Crop Loan Waiver

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:ड्रीमलैंड से पैदल मार्च कर तहसील कार्यालय पहुंचे, फसल ऋण माफी के दूसरे चरण में महू काे नहीं जाेड़ने पर जताया विराेध

महू19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्व विधायक दरबार बाेले पहले विजयवर्गीय के समय नर्मदा का पानी ताे अब ठाकुर की वजह से किसान ऋण माफी से वंचित रह गए

जय किसान फसल ऋण माफी के दूसरे फेस में महू विधानसभा के किसानाें काे नहीं जाेड़ने के विराेध में शनिवार काे कांग्रेस के नेतृत्व में किसानाें व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तहसील कार्यालय तक पैदल मार्च किया। इसके बाद एसडीएम काे क्षेत्रीय विधायक व पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर के नाम ज्ञापन साैंपा।

यहां पूर्व विधायक अंतरसिंह दरबार के नेतृत्व में शनिवार सुबह 11 बजे ड्रीमलैंड चाैराहा से किसानाें व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कर्ज माफी के दूसरे फेस की सूची में महू के किसानाें काे शामिल नहीं करने के विराेध में पैदल मार्च की शुरुआत की। पैदल मार्च में बड़ी संख्या में किसान व कांग्रेस कार्यकर्ता क्षेत्रीय विधायक व मंत्री ठाकुर के विराेध व कर्ज माफी की मांग की तख्तियां थामे नारेबाजी करते हुए चल रहे थे। पैदल मार्च शहर के मुख्य मार्गाें से हाेता हुआ तहसील कार्यालय पहुंचा। यहां पर एसडीएम अभिलाष मिश्रा काे क्षेत्रीय विधायक व पर्यटन मंत्री ठाकुर के नाम ज्ञापन साैंपा गया। इसमें तहसील के किसानाें काे जय किसान ऋण माफी याेजना के दूसरे फैस में नहीं जाेड़ने से हाे रही समस्या से अवगत कराया गया। ज्ञापन देने के दाैरान पूर्व विधायक दरबार ने पूर्व विधायक व भाजपा राष्ट्रीय महासचिव विजयवर्गीय व पर्यटन मंत्री ठाकुर पर तंज कसा।

सिर्फ महू की पिगडंबर साेसायटी के किसानाें का कर्ज माफ नहीं हुआ
ज्ञापन में बताया गया कि इंदाैर जिले की काे-ऑपरेटिव राऊ शाखा में तीन साेसायटी है। जिसमें राऊ, रंगवासा व पिगडंबर शामिल है। इसमें से राऊ व रंगवासा के किसानाें का कर्ज माफ हाे गया। लेकिन सिर्फ महू विधानसभा के पिगडंबर साेसायटी के किसानाें का कर्ज माफ नहीं हुआ। यह सब विधायक ठाकुर की अनदेखी के कारण हुआ है।

तीन कृषि कानून के विराेध का भी ज्ञापन साैंपा
प्रदर्शन के दाैरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार लागू तीनों कृषि कानूनाें के विराेध में भी राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन साैंपा गया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव ने बताया देश में किसान आंदाेलन के दाैरान कई किसान शहीद हाे गए हैं। केंद्र सरकार काे इस कानून काे जल्द ही वापस लेना चाहिए। इस कानून से सिर्फ पूंजीपतियाें काे ही फायदा हाेगा। यह किसानों के लिए नुकसानकारी रहेगा।

विजयवर्गीय के कार्यकाल में किसानाें काे सिंचाई के लिए नर्मदा का पानी नहीं मिला
दरबार ने कहा कि विजयवर्गीय के कार्यकाल में महू के किसानाें काे सिंचाई के लिए नर्मदा का जल नहीं मिल सका। जबकि महू से ही देपालपुर नर्मदा का पानी सिंचाई के लिए पहुंचा। इसके अलावा अब वर्तमान विधायक ठाकुर के कार्यकाल में किसान ऋण माफी से वंचित रह गए। जबकि सांवेर, राऊ व देपालपुर में विधायकाें की सक्रियता से किसानांे की सूची काे दूसरे फेस में जाेड़ दिया गया, लेकिन क्षेत्रीय विधायक ठाकुर की अनदेखी के चलते महू के किसान दूसरे फेस की सूची मंे नहीं जुड़ सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें