पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Mhow
  • BJP's Counter allegation On Deputy Ranger's Charge, Said Deputy Ranger Himself Made The Vehicle Disappear And Now Ministers Are Taking Thakur And Our Names

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एपीसीसीएफ को घेरा:डिप्टी रेंजर के आरोप पर भाजपाइयों का प्रत्यारोप, बोले- डिप्टी रेंजर ने खुद वाहन गायब करवाए व अब मंत्री ठाकुर व हमारा नाम ले रहे हैं

महू2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रिसाेर्ट में पहुंचे अधिकारियाें को भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने घेरा व उन्हें ज्ञापन साैंपा।
  • सब रेंज से जब्त ट्रैक्टर व जेसीबी छुड़ाने का मामला, दूसरे दिन भाेपाल से पहुंचा अधिकारियाें का जांच दल

वन विभाग के रेंज कार्यालय से जब्त ट्रैक्टर, जेसीबी जबदस्ती छुड़ाने को लेकर पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर व भाजपाइयों के खिलाफ डिप्टी रेंजर द्वारा डकैती का केस दर्ज करने की शिकायत के मामले में भोपाल से आए एपीसीसीएफ महेंद्रसिंह धाकड़ को भाजपाइयों ने चोरल रिसोर्ट पर घेर लिया। भाजपाइयों ने यहां ज्ञापन देकर एपीसीसीसीएफ से कहा कि डिप्टी रेंजर ने खुद ही वाहन गायब करवाए और अब मंत्री ठाकुर व हमारा नाम ले रहे हैं। मंडल अध्यक्ष मनोज पाटीदार ने बताया कि यहां रास्ता खराब हाे रहा था, जिसे बनाने की ग्रामीण लगातार मांग कर रहे थे।

हमने पीएम ग्राम सड़क याेजना में इसे बनाने के लिए मंत्री उषा ठाकुर को कहा था, लेकिन इसमें समय लग रहा था इसलिए मैं अपनी निजी भूमि से खुदाई कर मिट्टी डलवाकर मार्ग दुरस्त करवा रहा था। इसी दाैरान डिप्टी रेंजर आरएस दुबे आए और ट्रैक्टर व जेसीबी जब्त कर ले गए। वाहन छाेड़ने के लिए उन्हाेंने हमसे रिश्वत भी मांगी। वहीं दूसरे दिन खुद ही ट्रैक्टर व जेसीबी गायब करवाकर मंत्री ठाकुर, मेरे व अन्य भाजपाइयाें के खिलाफ झूठी शिकायत कर रहे हैं।

दुबे पर रिश्वत की मांग करने का आरोप लगाया
पाटीदार ने डिप्टी रेंजर दुबे पर सीधे-सीधे पट्टे देने सहित विभिन्न प्रकार की कार्रवाई करने के लिए रिश्वत की मांग करने का आराेप भी लगाया। इस पर अधिकारियाें ने जांच करने का आश्वासन दिया। भाजपा नेताओं ने डिप्टी रेंजर काे निलंबित करने की मांग करते हुए कहा कि उन्हाेंने सरकारी दस्तावेज साेशल मीडिया पर वायरल किया है। वन अधिकारियाें ने कहा कि राजस्व व वन विभाग के अधिकारियाें द्वारा इस रास्ते की जांच करवाई जाएगी। जांच दल में एपीसीसीएफ धाकड़ के अलावा सीसीएफ सीएस निनामा, डीएफओ डाॅ. किरण बिसेन, एसडीओ महू आरके लहरी, रेंजर बीएस माैर्य आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

विवादित मार्ग पर पहुंचा दल : एपीसीसीएफ बाेले- यह रास्ता किसका है, एसडीओ बाेले- इसी काे लेकर ही पूरी कांट्राेवर्सी है
यहां जांच दल सीधे सबसे पहले उस विवादित मार्ग पर भी पहुंचा जहां पर अवैध खनन करते हुए जेसीबी व ट्रैक्टर काे जब्त किया गया था। इस दाैरान एपीसीसीएफ ने स्थानीय वन अधिकारियाें से पूछा की यह रास्ता किसका है। इस पर एसडीओ लहरी बाेले कि यह रास्ता वनभूमि के अधीन ही है। वहीं इस रास्ते काे लेकर ही पूरी कांट्राेवर्सी है। इस दाैरान अधिकारियाें ने यहां माैके पर ही नक्शा भी देखा व स्थानीय अधिकारियाें से नक्शे व रास्ते के बारे में जानकारी ली। इसके बाद सीधे चाेरल रिसाेर्ट चले गए।

चोरल रिसोर्ट पर पत्रकाराें से कहा -मैं अपनी जांच वरिष्ठाें काे दूंगा
यहां विवादित रास्ते पर माैका देखने के बाद जब एपीसीसीएफ से पत्रकाराें ने चर्चा करने की चाहिए ताे वह नाे कमेंट्स का कहकर रवाना हाे गए। इसके बाद चाेरल रिसाेर्ट में जब भाजपा नेताओं से उन्हाेंने चर्चा की ताे इसके बाद फिर पत्रकाराें ने उन्हें चर्चा के लिए बाेला। इस पर काफी देर मना करने के बाद उन्हाेंने कहा कि मैं बयान देने के लिए अधिकृत नहीं हूं। मैं यहां पर जांच करने आया था। अपनी जांच की रिपाेर्ट में वरिष्ठाें काे प्रस्तुत कर दूंगा।

आराेप गलत, मंत्री सहित भाजपा नेता ही जब्त वाहन छुड़ाकर लेकर गए : डिप्टी रेंजर
डिप्टी रेंजर आरएस दुबे का कहना है मुझ पर लगाए आराेप गलत है। मैंने अवैध उत्खनन के मामले में जाे ट्रैक्टर व जेसीबी जब्त की थी। उसे मंत्री ठाकुर, मंडल अध्यक्ष पाटीदार आदि लेकर गए हैं। यह बात मैंने वरिष्ठाें काे बताई है।

इधर, वन विभाग द्वारा जब्त ट्रैक्टर और जेसीबी का दूसरे दिन भी काेई सुराग नहीं
वहीं वन विभाग द्वारा जब्त ट्रैक्टर व जेसीबी काे सब रेंज से छुड़ाए पूरे दाे दिन बीत गए, लेकिन अभी तक इस ट्रैक्टर व जेसीबी का काेई सुराग नहीं मिला है। इसकाे लेकर अभी तक वन विभाग द्वारा किसी तरह की कार्रवाई शुरू नहीं की गई है। वहीं अभी तक पुलिस में भी दाेबारा इन ट्रैक्टर व जेसीबी काे लेकर काेई आवेदन नहीं पहुंचा है।

दोषी को तत्काल निलंबित करें : बाजड़ोलिया
विधायक प्रतिनिधि जितेंद्र बाजड़ोलिया ने एपीसीसीएफ से मांग की कि शासन ने सालों से वन क्षेत्र में खेती कर रहे आदिवासियों को वन अधिकार पत्र दिए हैं तो फिर उपज ले जाने के लिए रास्ते की मरम्मत वन विभाग को ही करवाना चाहिए। विभाग ने रोड ठीक नहीं की तो किसानों ने खुद रोड की मरम्मत करने से रोकना ठीक नहीं है। दोषी कर्मचारी को निलंबित करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser