डीजीपी का 3 दिवसीय इंदौर दौरा:तहसील में आने वाले पुलिस स्टेशनों में दिखा बदलाव, पुलिस ईमानदारी से ड्यूटी करती आई नजर

महू2 महीने पहले

मध्य प्रदेश पुलिस विभाग के मुखिया डीजीपी सुधीर सक्सेना 3 दिन के इंदौर दौरे पर थे। गुरुवार सुबह डीजीपी भोपाल के लिए रवाना हो गए। उनके आने के खौफ के कारण तहसील में आने वाले पुलिस स्टेशनों में बदलाव देखने को मिल रहा है। 3 दिनों तक पुलिस भी ईमानदारी से अपनी ड्यूटी निभाती हुई नजर आई।

पुलिस जवान गश्त करते हुए बाजारों में दिखाई दिए। पुलिस स्टेशनों में साफ-सफाई से लेकर पार्किंग स्टैंड के बोर्ड भी लग गए। थानों के बाहर आपातकालीन नंबरों का बोर्ड भी टांग दिया गया। इतना ही नहीं शिकायत करने आ रहे फरियादियों की सुनवाई भी होने लगी क्यों की डीजीपी इंदौर में खुद फरियादियों को फोन करके उनकी समस्या पूछ रहे थे। पुलिस थानों के आस पास घूमने वाले दलाल भी अचानक गायब हो गए। सवाल यह भी है कि अगर ऐसा ही खौफ हमेशा के लिए बना रहे तो थाने में शिकायत करने वाले फरियादियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी।

डीजीपी सुधीर सक्सेना 3 दिन इंदौर दौरे पर आए थे। सक्सेना का तहसील के थानों में भी निरीक्षण करने का प्लान था। वह तहसील के थाने नहीं आ सके लेकिन तहसील में आने वाले महू, किशनगंज, बड़गोण्डा और मानपुर के थानों में सुधार जरूर हो गया।

खबरें और भी हैं...