पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेल्फी पाइंट:स्क्रेप से बनाए ट्रैक्टर पर बैठकर सेल्फी लेंगे शहरवासी, स्वच्छ महू का देंगे संदेश

महूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वच्छता सर्वेक्षण : केंटबाेर्ड वर्कशाॅप के सामने बनवा रहा पहला सेल्फी पाइंट

केंटबाेर्ड द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए केंटबाेर्ड नेकी की दीवार, सेल्फी पाइंट बनाने का काम कर रही है। इसके अलावा स्वच्छ माेहल्ला, स्वच्छ हाेटल, स्वच्छ ऑफिस व स्वच्छ अस्पताल प्रतियाेगिताएं भी शुरू की जाएगी।

केंटबाेर्ड सेनेटरी सुपरिटेंडेंट मनीष अग्रवाल ने बताया की स्वच्छता सर्वेक्षण में केंटबाेर्ड काे पहले नंबर पर लाने के लिए अभी से विभिन्न प्रकार की तैयारियां की जा रही है। यहां केंटबाेर्ड वर्कशाॅप के सामने करीब 500 स्क्वेयर फीट एरिया में स्क्रेप से सेल्फी पाइंट बनाया जा रहा है। इसमें स्क्रेप से ट्रेक्टर की आकृति तैयार की जा रही है। वहीं आई लव महू की आकृति भी तैयार की जा रही है।

शहरवासी इस पाइंट पर आएंगे व मनमाेहक आकृति के साथ सेल्फी लेने के साथ ही स्वच्छ महू का संदेश भी देंगे। इसके अलावा वर्कशाॅप के गेट पर ही नेकी की दीवार भी तैयार की जा रही है। जिसमें शहरवासी जरूरतमंदों के लिए विभिन्न प्रकार की सामग्री रखेंगे। यहां पर दान देने वालाें के नाम व नंबर नाेट किए जाएंगे। इसके अलावा जाे भी ज़रुरतमंद यहां आएगा उसे यहां रखी सामग्री दी जाएगी।

माेहल्ला प्रतियाेगिता होंगी : अग्रवाल ने बताया इसके अलावा शहर के आठाें वार्डाें के विभिन्न माेहल्ला के बीच स्वच्छ माेहल्ला प्रतियाेगिता आयाेजित की जाएंगी। इसमें माेहल्ला वासियाें काे अपने माेहल्लाें काे स्वच्छ बनाने के लिए जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा स्वच्छ हाेटल, स्वच्छ अस्पताल, स्वच्छ कार्यालय आदि प्रतियाेगिता भी आयाेजित की जाएगी। इसके निर्णय के लिए विभिन्न प्रकार की एक्सपर्ट टीमाें का गठन किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें