पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Mhow
  • Devotees Could Not Touch The Statue, So The Pipe Was Installed, From Which The Devotees Offered Water And Milk.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सावन का दूसरा सोमवार:श्रद्धालु प्रतिमा छू ना सके इसलिए पाइप लगाया, उसी से भक्तों ने चढ़ाया जल व दूध

महू10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में सावन के दूसरे साेमवार काे अतिप्राचीन चक्कीवाले महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं काे बगैर स्क्रीनिंग के मंदिर में प्रवेश नहीं दिया गया। भगवान का अभिषेक करने के लिए श्रद्धालु घर से ही लोटा लेकर अाए। प्रतिमा से सटकर लगे करीब दस फीट लंबे पाइप के माध्यम से श्रद्धालुओं ने भाेलेनाथ का अभिषेक किया।
शहर के चक्कीवाले महादेव मंदिर, मसजिद चाैराहा शिव मंदिर, धारनाका स्थित कुटिया वाले महादेव मंदिर, सिद्धेश्वर महादेव मंदिर में सावन के दूसरे साेमवार पर सुबह भगवान का मंदिर के पुजारियाें ने ही रूद्राभिषेक अादि किया। इसके बाद अधिकांश मंदिर में आम श्रद्धालुओं का प्रवेश प्रतिबंधित रहा। वहीं चक्कीवाले महादेव मंदिर में जब श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे ताे उनकी पहले गेट पर स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद वह भाेलेनाथ की प्रतिमा का सीधे जलाभिषेक नहीं कर सके। वहीं जलाभिषेक करने के लिए भी एक बार में दाे-तीन श्रद्धालुओं काे ही अनुमति रही। इसके अलावा राजमाेहल्ला स्थित अतिप्राचीन सिद्धेश्वर महादेव मंदिर कंटेनमेंट एरिया में हाेने से श्रद्धालु यहां दर्शन करने नहीं पहुंच सके। 
इसलिए मंदिर समिति ने श्रद्धालुओं काे ऑनलाइन मंदिर के दर्शन करवाए। दूध और फलाें के रस से किया अभिषेक
सावन के दूसरे साेमवार काे गांव के शिवालयाें में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। दर्शन पूजन कर आराधना की। टाटंबरी आश्रम खतड़गाव में स्वामी प्रेमानंद गिरी एवं धनराज गिरी महाराज द्वारा भगवान भोलेनाथ को 5100 बिल्वपत्र सावन और भादव माह में चढ़ाए जाएंगे। साथ ही दूध, फलों के रस, भांग, केसर व इत्र से भगवान भोलेनाथ का अभिषेक किया जा रहा है। राेजाना शाम को महाआरती के बाद प्रसादी वितरण कर भजन कीर्तन किया जा रहा है। काेराेना संक्रमण के चलते अाश्रम में साेशल डिस्टेंसिंग का पालन कर श्रद्धालुअाें के लिए मास्क अनिवार्य किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें