पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Mhow
  • Devotees Do Not Have Trouble In The Rain To Go To The Temple, So By Collecting Money, Half A Km Road Was Built

भक्तों को करना पड़ रहा दिक्कतों का सामना:मंदिर जाने में भक्तों को बारिश में परेशानी नहीं हो इसलिए रुपया इकट्ठा कर बनाया आधा किमी रोड

सागौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बालाजी मंदिर जाने वाला 500 मीटर का रोड बनवाना शुरू किया। - Dainik Bhaskar
बालाजी मंदिर जाने वाला 500 मीटर का रोड बनवाना शुरू किया।
  • भक्तों ने 16500 रुपए इकट्ठे कर गिट्टी-मूरम मंगवाकर रोड बनवाना शुरू कर दिया

सागौर से तीन किमी दूर ग्राम उदली में उदली वाले बालाजी मंदिर जाने के रास्ते में हर साल बारिश में कीचड़ होने से वहां जाने वाले भक्तों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस बार सागौर के कुछ भक्तों ने तय किया और रुपया इकट्ठा कर मूरम-गिट्टी डलवाकर रोड बनाना शुरू कर दिया।

इसे प्लेन किया जाना बाकी है। रोड बनने से बारिश में आने वाले भक्तों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। हर मंगलवार बालाजी के दर्शन करने के लिए सागौर सहित आसपास गांवों के कई भक्त आते हैं।

बालाजी मंदिर में हर मंगलवार को अभी भी सागौर सहित आसपास के गांवों के भक्त आते हैं। इन भक्तों को बारिश में यहां आने वाले रोड पर कीचड़ होने से काफी दिक्कत होती है। इस पर जीवन ज्योति काॅलोनी निवासी भक्त जागेश्वर पटेल व महिंदर चौधरी ने रुपया इकट्ठा कर 500 मीटर की यह रोड बनाना तय किया।

इसमें अर्जुन धाकड़, राकेश मुकाती, योगेश भंडारी, राहुल भंडारी, विजय पाटीदार, महादेव ठाकुर ने सहयोग किया और 16500 रुपए इकट्ठे हो गए। इस रुपए से उन्होंने मुरम व गिट्टी के डंपर मंगवाए और पूरे रास्ते में डलवा दिए। अब इसे समतल किया जाएगा।

मंदिर का सौंदर्यीकरण भी किया जाएगा
मंदिर का सौंदर्यीकरण भी किया जाएगा। यहां परिसर में पौधारोपण करने के साथ ही पैवर ब्लाॅक लगाए जाएंगे। सौंदर्यीकरण में यहां के उद्योगपति हाजी निसार अहमद मिर्धा ने भी सहयोग की बात कही है।
वीर उदल ने स्थापित की बालाजी की प्रतिमा : मांडू जाते समय वीर उदल यहां रुके थे। इससे इस गांव के नाम उदली पड़ गया था और यहां वीर उदल ने ही बालाजी की प्रतिमा स्थापित की थी। उदली गांव में इनका मंदिर बनाकर इन्हें उदली वाले बालाजी नाम दिया गया।

खबरें और भी हैं...