पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:देवास बनेगा नंबर वन, न गंदगी करेंगे न करने देंगे

महू2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्वच्छता का संदेश देते एबीवीपी के सदस्य।
  • युवा दिवस के उपलक्ष्य में हुए आयाेजन, नुक्कड़ नाटक से दिया स्वच्छता का संदेश

स्वामी विवेकानंद जयंती युवा दिवस के उपलक्ष्य में स्वच्छता जागरूकता के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा नुक्कड़ नाटक का आयोजन शहर के मुख्य चौराहों पर किया गया। नगरमंत्री राजवर्धन यादव ने शहर के प्रमुख चौराहों पर नुक्कड़ नाटक कर स्वच्छता के नियम और हमारी दैनिक गलतियों के बारे में लोगों बतलाया। नुक्कड़ के माध्यम से देवास बनेगा नंबर वन, न गंदगी करेंगे ना किसी को करने देंगे, के नारों के साथ छात्र शक्ति ने समाज को स्वच्छ शहर रखने की अपील की।

उधर, विवेकानंद जयंती पर हिन्दू जागरण मंच के द्वारा व्याख्यान का आयाेजन किया गया। विशेष अतिथि पंकज दुबे ने विवेकानंदजी के विचारों को उद्वत करते हुए, उन्हें लक्ष्य साधना, ऊर्जा के स्त्रोत एवं लोक कल्याण का पथ पदर्शक निरूपित किया। अध्यक्षता सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर श्रीराम वर्मा ने की। व्याख्यान समारोह में संतश्री वेदांतजी महाराज का सान्निध्य प्राप्त हुआ। जवाहरनगर में विवेकानंदजी एवं भारत माता के पूजन एवं दीप प्रज्जवलन से प्रारंभ हुए व्याख्यान में अतिथियों का स्वागत जिलाध्यक्ष माखनसिंह राजपूत द्वारा किया गया। गीत राजेन्द्र कराहे ने प्रस्तुत किया। संचालन जगदीश सेन ने किया। आभार मनीष सोलंकी ने व्यक्त किया। भारत माता की आरती से कार्यक्रम का समापन हुआ।

उठो, जागो और लक्ष्य को हासिल करो
श्री कृष्णाजीराव पवार शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में ऑनलाइन व्याख्यान कार्यक्रम हुआ। डाॅ. वेणु त्रिवेदी ने कहा एकाग्रता, आत्मविश्वास, साहस और व्यक्तित्व निर्माण के द्वारा ही हम अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। डाॅ. अजय काले ने कोरोना काल की सीख पर व्याख्यान दिया। उन्होंने कहा कि इस महामारी ने हमें परिवार, समाज, राष्ट्र व मानवता के प्रति संवेदनशील बनाया है, जिम्मेदार बनाया है। अब आगे विषम परिस्थित का हम सामना कर सकेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser