पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बनेड़िया मठ में मकान का विवाद:दुर्गाबाई पुरी बोलीं- मुझे सिर्फ मेरी मां का मकान ही चाहिए

बनेड़ियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिकायत लेकर दुर्गाबाई कलेक्टर सिंह व डीआईजी मिश्र के पास पहुंची

मठ के नाम से ख्यात महादेव मंदिर में मकान को लेकर चल रहा विवाद अब जिला मुख्यालय तक पहुंच गया। पुराने पुजारी की बेटी दुर्गाबाई पुरी शुक्रवार को शिकायत लेकर कलेक्टर मनीष सिंह व डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र के पास पहुंची। शिकायत में दुर्गाबाई पुरी ने बताया कि मुझे कुछ नहीं चाहिए, केवल मेरी मां का घर जो मंदिर के पास बना हुआ है वह चाहिए। मैं उसी की मरम्मत करवा रही थी और नए पुजारी के दबाव में प्रशासन ने काम रुकवा दिया और मुझे वहां नहीं आने की हिदायत दी गई है।

वहां हमारी पैतृक संपत्ति है, इसके लिए मैं लड़ाई लड़ रही हूं। कलेक्टर ने एसडीएम व तहसीलदार से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है। वही डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र ने देपालपुर पुलिस से 3 दिन में इस शिकायत की जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने की बात कही है।

पुजारी आशीष भारती का कहना है कि मुझे तो प्रशासन द्वारा पुजारी पद पर नियुक्त किया गया है। मैं उनके आदेश का पालन कर रहा हूं। पूर्व पुजारी किशनपुरी को सन 1998 मैं ही पूजा पद से हटा दिया गया था, जिसके बाद अभी तक मुझ सहित चार पुजारियों की नियुक्ति की जा चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें