पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विकास कार्य:रेलवे काॅलाेनी के पास पुल का अर्थवर्क पूरा, शराब गाेदाम के हिस्से में भी कांक्रीट सड़क तैयार

महूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महू-काेदरिया-मलेंडी के बीच 3.62 कराेड़ की लागत से सिंगल लेन सड़क काे कर रहे हैं डबल लेन, काेदरिया के आगे 2 बड़े पुल भी बन रहे

महू-काेदरिया-मलेंडी के बीच 7.02 मीटर लंबी सिंगल लेन सड़क काे डबल लेन करने का काम तेज गति से चल रहा है। 3.62 कराेड़ रु. की लागत से इस सड़क के डबल लेन हाेने के बाद यहां से अावाजाही करने वाले 20 से ज्यादा गांवाें काे फायदा मिलेगा। यहां महू से काेदरिया हाेकर मलेंडी गांव तक जाने वाली सड़क 3.75 मीटर चाैड़ी थी। सिंगल लेन की हाेने से यहां पर अधिकांश समय वाहन दुर्घटना का अंदेशा बना रहता था। वहीं भारी वाहनाें की आवाजाही हाेने के कारण यहां पर वाहनों काे निकलने भी परेशानी हाेती थी।

इसे दूर करने के लिए पीएम ग्राम सड़क याेजना विभाग द्वारा इस सड़क काे डबल लेन किया जा रहा है। जिससे 3.75 मीटर की सड़क काे 5.5 मीटर तक चाैड़ा किया जा रहा है। इसका काम मलेंडी के जीराे एंड व महू शहर के जीराे एंड दाेनाें जगह से तेज गति से चल रहा है। मलेंडी के तरफ 600 मीटर की सड़क का डामरीकरण हाे चुका है। वहीं महू के यहां शराब गाेदाम वाले हिस्से में 300 मीटर की कांक्रीट सड़क भी बनकर तैयार है। इसके अलावा इस सड़क निर्माण में दाे बड़े पुल भी काेदरिया से मलेंडी के बीच में बनाए जा रहे हैं।
ब्रिज का अर्थवर्क हुआ, अब डामरीकरण जल्द हाेगा
यहां रेलवे काॅलाेनी के समीप घुमावदार माेड़ काे सड़क निर्माण के दाैरान सीधा करने के साथ ही ब्रिज का निर्माण भी किया जा रहा है। यह ब्रिज में चार मीटर स्लैब कलवर्ट का काम हाे गया है। इसके अलावा यह आठ मीटर चाैड़ा व 3.5 मीटर ऊंचा बनाया जा रहा है। इसमें अर्थवर्क का काम पूरा हाे गया है। जल्द ही इसके डामरीकरण का काम भी शुरू किया जाएगा।

हाेली पर लेबर अपने गांव चली गई, इसलिए काम रूका, मई तक पूरा करने का टारगेट
वर्तमान में सड़क का काम रूका हुआ है। क्योंकि पिछले दिनाें हाेली के चलते लेबर अपने गांव चली गई है। दाे दिन में यह लेबर वापस गांव से लाैटेगी। जिसके बाद काम फिर से शुरू हाे जाएगा। इसके अलावा पीएम ग्राम सड़क याेजना विभाग के असिस्टेंट मैनेजर राजेश निगम ने बताया की हमारा लक्ष्य है कि मई के अंत तक इस सड़क का निर्माण पूरा कर लिया जाए।

गांवों के साथ पर्यटन स्थल जाने वाले पर्यटकाें काे फायदा- इस मार्ग के चाैड़ा हाेने से छाेटे-बड़े मिलाकर 20 से ज्यादा गांवाें काे आवाजाही में फायदा हाेगा। इसके अलावा पातालपानी, मेहंदी कुंड, बामनिया कुंड पर्यटन स्थल जाने वाले पर्यटकाें काे भी आवाजाही के लिए व्यवस्थित सड़क मिल सकेगी। तो काेदरिया में संचालित हाेने वाले आलू-चिप्स काराेबार में आने वाले भारी वाहनों काे भी सड़क चाैड़ी हाेने के बाद किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें