पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Mhow
  • In The Bye election In The State's Highest Profile Seat, The Leaders Have To Focus On Each Other, Instead Of Public Issues, On The Face to face Response.

महा-उपचुनाव:प्रदेश की सबसे हाई प्राेफाइल सीट पर उपचुनाव में नेताओं का जनता के मुद्दाें की बजाय एक-दूसरे पर आराेप-प्रत्याराेप पर ही फाेकस

महू4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश की सबसे हाई प्रोफाइल सीट सांवेर विधानसभा क्षेत्र में नेताओं के वाक युद्ध में सड़क, बिजली,पानी के मुद्दें गायब हैं। यहां कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए तुलसी सिलावट व कुछ दिन भाजपा में रहकर वापस कांग्रेस में आए प्रेमचंद गुड्डू आमने-सामने हैं।

दोनों दलों के बड़े नेता यहां सभा ले रहे हैं और बिगड़े बोल से रंग जमाने में जुटे हैं। नेताओं के भाषण में चुन्नू-मुन्नू, साधू-शैतान, गद्दार, मिलावटराम, रावण, पकाेड़ा जैसे बाेल सुनाई दे रहे हैं। भाजपा से सीएम शिवराजसिंह चाैहान, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सभा ले चुके हैं।

कांग्रेस से पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, सज्जनसिंह वर्मा, जयवर्धनसिंह, कुणाल चाैधरी आ चुके हैं। इनकी सभा में जनता से जुड़े मुद्दों की बजाय आराेप-प्रत्याराेप ही लगे हैं। एक नेता कुछ कहकर जाता है तो दूसरा उसका पलटवार करता है।

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री विजयवर्गीय ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह व कमलनाथ को चुन्नू-मुन्नू कहा। पलटवार में पूर्व मंत्री वर्मा ने विजयवर्गीय को दुष्ट, पाखंडी व रावण बताया। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी रावण का मुखौटा लगाने की बात कही। दिग्विजयसिंह को देश का सबसे बड़ा जयचंद बताया। सिलावट गुड्डू को पंछी तो गुड्डू सिलावट कौआ तक कह चुके हैं।

साधु-शैतान की लड़ाई बढ़ती जा रही

भाजपा ‘घड़ी आई है सांवेर के इम्तिहान की, ये लड़ाई है साधु की और शैतान की’ विज्ञापन दिया तो कांग्रेस प्रत्याशी गुड्डू ने कहा कि शैतान से सांवेर को मुक्त करवाना है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा कार्टून भी जारी किया।

कांग्रेस ने प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा पर एफआईआर करवाई तो भाजपा ने साधु और शैतान को मोबाइल की रिंगटोन तक बना दी। भाजपाइयों का कहना है हमने किसी को साधु और न किसी को शैतान कहा, अब कोई अपने शैतान समझे तो हम क्या करें।

अब तक 150 शिकायतें
आचार संहिता लगने के बाद अब तक नेता एक-दूसरे के खिलाफ 150 ‌शिकायतें कर चुके हैं। इसमें से 90 फीसदी कांग्रेस नेताओं ने की है तो 10 फीसदी भाजपा व अन्य दलों ने।

मतदाता का दर्द

ये मुद्दों से भटकाने के लिए नेताओं का ड्रामा है- चंद्रावतीगंज के 87 साल के बुजुर्ग प्रहलाददास लड्ढा कहते हैं मैं सभा में तो नहीं गया लेकिन अखबार बता रहे हैं कि मुद्दे के बजाय वार-पलटवार ही हो रहा है। 78 साल के डाॅ. प्रभाकर पाटिल बोले जनता के काम की बात नहीं हो रही है, सिर्फ चटपटे बयानों से अपने कार्यकर्ताओं को खुश किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें