पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:नर्मदा के पानी की इंटर कनेक्शन लाइन फूटी, करीब 60 हजार लीटर पानी बहा

महू3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम बड़गोंदा में नर्मदा के पानी की इंटर कनेक्शन लाइन फूट गई। यहां से इंदौर, महू जाने वाली नर्मदा के पानी की दूसरे व तीसरे चरण की लाइन गुजर रही है। इन दोनों लाइन की इंटर कनेक्शन लाइन शनिवार सुबह फूट गई।

विभाग के अधिकारियों के अनुसार इंटर कनेक्शन लाइन के ढक्कन की वेल्डिंग टूटने से पानी पहने लगा। तीसरे चरण की लाइन बंद सुबह 10.30 तक बंद की तो लाइन से पानी ढुलना बंद हुआ। डेढ़ घंटे में करीब 60 हजार लीटर पानी व्यर्थ बह गया। पीएचई के दीपक प्रेमी ने बताया कि दोपहर में इंटर कनेक्शन लाइन के ढक्कन को वेल्डिंग करने का प्रयास किया लेकिन दूसरे चरण की लाइन बंद कर रविवार सुबह वेल्डिंग का काम किया जाएगा। इंटर कनेक्शन लाइन होने से कुछ देर के लिए मैन लाइन बंद करना पड़ा इसलिए इंदौर पानी जाने में कोई दिक्कत नहीं हुई इससे किसी तरह जल प्रदाय व्यवस्था प्रभावित नहीं होगी।

कोदरिया तक पहुंचा पानी, खेतों में घुसा
इंटर कनेक्शन लाइन का ढक्कन की वेल्डिंग हटने से बहा पानी कोदरिया गांव तक पहुंच गया। यहां कई किसानों के खेत में थैले में पैक आलू में पानी घुस गया। इसके किसानों को ताबड़तोड़ आलू के थैले से खेत से हटाना पड़े।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें