पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म:जैन संत अल्पप्रवास पर आए, मंदिरों में किए दर्शन, दाेपहर में किया विहार

महू10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इंदाैर से बावनगजा जा रहे आचार्य विद्यासागरजी महाराज के ससंघ के पांच मुनिश्री का शनिवार सुबह नगर प्रवेश हुआ। इस दाैरान पांचाें संताें ने नगर के चाराें प्रमुख मंदिराें में दर्शन किए। इसके बाद सुबह आहारचर्या के बाद दाेपहर में भिचाैली गांव के लिए विहार किया।

शनिवार सुबह उमरिया गांव से हाेते हुए हरिफाटक से मुनिश्री निर्दाेष सागरजी महाराज, मुनिश्री निर्लाेभ सागरजी महाराज, मुनिश्री निरापद सागरजी महाराज, मुनिश्री निराकुल सागरजी महाराज व मुनिश्री निरुपम सागरजी महाराज ने नगर प्रवेश किया। इस दाैरान संताें ने बड़े मंदिरजी, तेरापंथी, अजमेरी मंदिर के दर्शन किया। सुबह पांचों संताें की आहारचर्या संपन्न हुई। दाेपहर 2 बजे सभी संताें ने शहर से विहार किया।

मंदिराें में पुराने ग्रंथ देखे

संताें ने जैन मंदिराें में प्रतिमाओं के दर्शन करने के साथ ही पुराने ग्रंथाें का भी अवलाेकन किया। इसके अलावा उन्हाेंने समाजबंधुओं से मंदिराें के बारे में विस्तृत जानकारियां भी ली।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें