पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Mhow
  • Maintenance Completed In 10 Days, Yet Somewhere The Bushes On The Lightning Stars, The DP's Wires Are Open Somewhere

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:10 दिन में मेंटेनेंस किया पूरा, फिर भी कहीं बिजली ताराें पर झाड़ियां ताे कहीं पर डीपी के तार खुले पड़े हैं

महूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कंपनी ने 6 से 15 अक्टूबर तक किया सुधार कार्य, फिर भी बिजली तार, पाेल, डीपी कई स्थानाें पर बदहाल

बिजली कंपनी द्वारा दीपावली पर्व के पूर्व किया जाना वाला मेंटेनेंस कार्य पूरा कर लिया है। दस दिनाें तक यह कार्य चला। इस दाैरान कर्मचारियाें ने बिजली के झूलते तार, बिजली ताराें पर पेड़ाें की डगाल, खुली डीपी, झुकते पाेलाें काे सुधारने का कार्य किया। लेकिन दस दिन तक चले इस कार्य के बाद भी यह मेंटेनेंस पर सवाल खड़े हाे गए हैं।

क्याेंकि शहर में वर्तमान में भी कई स्थानाें पर बिजली के तार पर पेड़ाें की डगाल अा रही, कहीं पर डीपी खुली है ताे कहीं पर तार झूल रहे हैं। बिजली कंपनी ने 6 से 15 अक्टूबर के बीच शहर काे दस सेक्टर बनाकर 33 एवं 11 केवी फीडराें का दीपावली मेंटेनेंस का कार्य किया था। इसके लिए बकायदा हर दिन क्षेत्रवार चार से पांच घंटे तक विद्युत प्रदाय भी बंद किया गया था।

इस कार्य काे पूरा हुए सात दिनाें से ज्यादा समय हाे गया। लेकिन अभी भी शहर में अधिकांश स्थानाें पर बिजली के तार पर पेड़ाें की झाड़ियां आ रही हैं। कहीं पर बिजली के पाेल झुके हैं। वहीं कहीं पर डीपी खुली हुई है। जिससे शार्ट सर्किट के साथ ही करंट फैलने का अंदेशा बन गया है।

डीएसओआई चाैराहा : बिजली के तार पर दिख रही हरियाली

शहर के डीएसओआई चाैराहा से धारनाका जाने वाले मार्ग से गुजर रहे बिजली के ताराें पर बड़ी मात्रा में पेड़ाें की बैल झूल रही है। जिससे यहां बिजली के तार की बजाय सिर्फ हरियाली ही नजर आ रही है। इस नजारे ने विद्युत विभाग के मेंटेनेंस कार्य की पाेल खाेल दी है।

डाेंगरगांव : खंभे पर सूख गई हरियाली, बिजलीकर्मियों को नहीं दिखाई दी

डाेंगरगांव स्थित कृषि उपज मंडी के समीप बिजली के पाेल पर खंभे की जगह प्राकृतिक बैल नजर आ रही है। हालात यह है कि हरिभरी बैल यहां पाेल पर ही सूख गई है। लेकिन अब तक विद्युत विभाग की इस बार नजर नहीं पड़ी है। हालांकि अभी दीपावली के मेंटेनेंस कार्य में इस क्षेत्र काे शामिल नहीं किया था। लेकिन शायद यहां पर भी विभाग किसी दुर्घटना का इंतजार ही कर रहा है।

तहसील कार्यालय : जमीन से एक फीट ऊंची डीपी, ताराें पर हरियाली

तहसील कार्यालय के समीप शासकीय स्कूल की बाउंड्रीवाॅल से सटी बिजली कंपनी की डीपी जमीन से एक फीट ऊंचाई पर ही है। ऐसे में छाेटे बच्चें इसे दुर्घटना का शिकार हाे सकते है। इसके अलावा यहां डीपी के ताराें पर भी धीरे-धीरे हरियाली छाने लगी है। अगर जल्द यहां सफाई नहीं की गई ताे डीपी पर सिर्फ हरियाली ही नजर आएगी।

कुछ कार्य छूट गया है ताे उसे कराएंगे - इस बारे में बिजली कंपनी के डीई राजेश माहाैर का कहना है कि एक जगह के मेंटेनेंस कार्य के लिए चार घंटे का समय मिलता है। इतने कम समय में हम मेंटेनेंस का कार्य पूरा करते हैं। अगर शहर में कहीं पर बिजली के ताराें पर मेंटेनेंस का कार्य छूटा हाेगा ताे हम उसे भी जल्द ठीक करवाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें